351 Views

गुलजार रहने वाला धोनी का बंगला 'शौर्य' अब हुआ वीरान

गुलजार रहने वाला धोनी का बंगला 'शौर्य' अब हुआ वीरान

क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी का ड्रीम होम शौर्य में इन दिनों सन्नाटा पसरा रहता है. यहां अब धोनी नहीं रहते. परिवार के साथ माही सिमलिया स्थित फार्म हाउस में शिफ्ट हो चुके हैं.अब माही के प्रशंसक भी मायूस होकर लौटने लगे है.

क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी का ड्रीम होम शौर्य में इन दिनों सन्नाटा पसरा रहता है. यहां अब धोनी नहीं रहते. परिवार के साथ माही सिमलिया स्थित फार्म हाउस में शिफ्ट हो चुके हैं. महेंद्र सिंह धोनी के जाते ही इस घर का मेंटेनेंस भी नहीं हो पा रहा है. अब माही के प्रशंसक भी मायूस होकर लौटने लगे है.धोनी का 'शौर्य' हुआ वीरान महेंद्र सिंह धोनी के यहां से जाते ही 'शौर्य' की चमक फीकी पड़ गई है. यहां अब सन्नाटा पसरा रहता है. बाहर से रांची आने वाले फैंस अक्सर धोनी का घर देखने के लिए रुकते थे और फोटो जरूर क्लिक करते थे. धोनी का ये घर रांची के हरमू रोड स्थित भाजपा के प्रदेश ऑफिस के सामने बना हुआ है. इस आलीशान घर को बनाने के लिए साल 2009 में धोनी को राज्य सरकार ने इनाम में ये जमीन दी थी. माही ने बड़े ही शौक से इस घर को अपने तरीके से बनवाया था.

जिस समय इस घर को बनाया जा रहा था उस वक्त धोनी मेकॉन कॉलोनी स्थित सरकारी क्वार्टर में रहते थे. घर बनने के बाद माही इसमें शिफ्ट हुए और अक्सर घर के टेरेस से अपने फैंस का अभिवादन भी किया करते थे. वहीं, घर के बाहर धोनी के पिता पान सिंह हमेशा ही अपनी पोती जीवा के साथ टहलते भी नजर आते थे, लेकिन अब यह इतिहास बन कर रह गया.बीते साल अक्षय तृतीया के शुभ अवसर पर माही अपने परिवार के साथ अपने नए फार्म हाउस में शिफ्ट किया. धोनी के शौर्य में अब दो गार्डस है जो घर की रखवाली कर रहे हैं. इस घर में परिवार के कोई भी सदस्य नहीं रहने की वजह से दीवारों पर काले दाग ने जगह बना ली है और घर का हालत भी धीरे-धीरे खराब हो रहा है फैंस भी यहां आकर मायूस होकर लौटने लगे हैं.