166 Views

लाइट फॉर डेमोक्रेसी से शत प्रतिशत होगा मतदान : उपायुक्त

लाइट फॉर डेमोक्रेसी से शत प्रतिशत होगा मतदान : उपायुक्त

लाइट फॉर डेमोक्रेसी तथा शपथ कार्यक्रम के माध्यम से मतदाताओं को किया गया जागरूक

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त डॉ0 शांतनु कुमार अग्रहरि के नेतृत्व में पुलिस लाइन में लाइट फॉर डेमोक्रेसी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कैंडल जलाकर कार्यक्रम की शुरूआत की। उन्होंने मतदाताओं को जागरूक करने और मतदान करने के उद्देश्य से सभी को शपथ दिलायी। उन्होंने कहा कि लाइट फॉर डेमोक्रेसी के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक करना है कि प्रत्येक व्यक्ति भारत के नागरिक होने के कर्तव्यों का निर्वहन करें। उन्होंने प्रतिज्ञा कराया कि ‘‘हम, भारत के नागरिक, लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए यह शपथ लेते है कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परंपराओं की मर्यादा को बनाए रखेंगे तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए निर्भिक होकर धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना आगामी लोकसभा चुनाव 2019 में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।‘

   शहीद स्मारक के समक्ष जलाया कैंडल

लाइट फॉर डेमोक्रेसी में शामिल पांच हजार से अधिक लोगों ने पुलिस लाइन परिसर स्थित शहीद स्मारक के समक्ष कैंडल जलाकर मतदाता जागरूकता और मतदान करने का संदेश दिया। 

         कार्यक्रम में इनकी रही उपस्थिति

 लाइट फॉर डेमोक्रेसी कार्यक्रम में जिला निर्वाचन पदाधिकारी डॉ0 शांतनु कुमार अग्रहरि के अलावा पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत महथा, स्वीप कोषांग के नोडल पदाधिकारी सह उप विकास आयुक्त बिंदु माधव प्रसाद सिंह, अनुमंडल पदाधिकारी नंद किशोर गुप्ता, उप निर्वाचन पदाधिकारी शैलेश कुमार, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी शत्रुंजय कुमार, कार्यपालक दंडाधिकारी सह मीडिया कोषांग के नोडल सुधीर कुमार, पुलिस उपाधीक्षक सुरजीत कुमार के अलावा जिला प्रशासन के अन्य पदाधिकारी, कर्मचारी सहित शैक्षणिक, गैर शैक्षणिक संस्थानों के कर्मी, विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधिओं के अलावा 5 हजार से अधिक लोग शामिल थे।