183 Views

रांची सहित आस पास की ताजा खबरे पढ़े एक क्लिक में

चोर को पेड़ में बांधकर पीटा, गांव वालों ने पकड़े केबल काट रहे तीन चोर*

रामगढ़:पतरातु थाना क्षेत्र के तालाटांड पंचायत के गरेवाटांड में शुक्रवार की रात एयरटेल टावर से केबल चोरी कर रहे तीन चोर धरे गए। जानकारी के अनुसार केबल  काटने के दौरान ग्रामीणों को इसकी भनक लगी। जब तक ग्रामीण वहां जुटते तब-तक नीचे खड़े दो चोर वहां से फरार हो गए। वहीं तीसरा ग्रामीणों के हत्थे चढ़ गया। चोर को पकड़ने के बाद ग्रामीणों ने उसे पेड़ में रस्सी से बांधकर जमकर पीटा। 

सूचना मिलने के बाद पतरातु थाना एएसआई आरपी शर्मा व सशस्त्र बल ने वहां पहुंचकर पकड़ाए आरोपित गुलजार को गिरफ्तार कर थाने ले आई। पुलिस ने फरार हुए दो अन्य चोर बबलू नायक पिता विनोद नायक व विकास सिंह पिता सावन सिंह को भी गिरफ्तार कर लिया। पुलिस द्वारा भागने के दौरान पकड़ा गया।

तमाड़ लोकसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने के बाद से प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है, राँची टाटा एनएच-33 तमाड़ थाना क्षेत्र के रायडीह मोड़ में वाहन चेकिंग के दौरान तमाड़ पुलिस ने एक वाहन से सूटकेस मे रखे 10 लाख नगद कैश बरामद की है, एक व्यक्ति पुलिस के हिरासत में है। आरोपी अपने को पप्पू नामक बस का मालिक बता रहा। आयकर विभाग के अधिकारी तमाड़ थाना पहुंचें है कर रहें हैं मामले की जांच। मामले में तमाड़ थाना प्रभारी चंद्रशेखर आजाद और बीडीओ राहुल कुमार ने प्रेस वार्ता कर जानकारी दी।

रांची समाहरणालय स्थित उपायुक्त सभागार में व्यय अनुश्रवण प्रबंधन कोषांग द्वारा विभिन्न राजनीतिक दलों एवं उनके प्रतिनिधियों के साथ बैठक आयोजित की गयी।बैठक में व्यय अनुश्रवण प्रबंधन कोषांग के वरीय प्रभारी पदाधिकारी श्री मनोज रंजन ने राजनीतिक दलों एवं उनके प्रतिनिधियों को चुनाव के दौरान उपयोग में लाये जाने वाले सामग्रियों के दरों के बारे मंे जानकारी दी। श्री मनोज रंजन ने बताया कि रांची लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के सभी अभ्यर्थियों द्वारा चुनाव के दौरान प्रचार प्रसार मद में व्यय हेतु सामग्री की बाजार दर एवं टेंडर दर के आधार पर मानक दर तैयार की गयी है। उन्होंने बैठक में उपस्थित राजनीतिक दलों एवं उनके प्रतिनिधियों को दर पढ़कर सुनाया और कहा कि इसमें उनके सुझाव आमंत्रित हैं।

इस दौरान व्यय पंजी के संधारण के बारे में भी राजनीतिक दल एवं उनके प्रतिनिधियों को आवष्यक निदेष दिये गये। इस अवसर पर जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी एवं व्यय अनुश्रवण कोषांग के सहयोगी पदाधिकारी भी उपस्थित थे।

ब्रेकिंग न्यूज़, तमाड़ लोकसभा चुनाव की अधिसूचना* जारी होने के बाद से प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है। राजधानी रांची के तमाड़ थानाक्षेत्र के रायडीह मोड़ NH 33 में वाहन चेकिंग के दौरान तमाड़ पुलिस एक वाहन से 10 लाख नगद कैश बरामद की है। एक व्यक्ति पुलिस के हिरासत में है। 

Ranchi पद्मश्री सिमोन उरांव और एथलीट प्रियंका केरकेट्टा से आज DC_Ranchi राय महिमापत रे ने मुलाकात की और इन्हें सम्मानित किया। रांची लोकसभा 2019 से ये मतदाता जागरूकता के लिए डिस्ट्रिक्ट आइकॉन के रूप में नामित किये गए हैं।