127 Views

लोक सभा चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिए अन्तर्राजीय पुलिस पदाधिकारियों की बैठक

लोक सभा चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिए अन्तर्राजीय पुलिस पदाधिकारियों की बैठक 

राकेश कुमार पाण्डेय 

 नौहट्टा  / गढ़वा -लोक सभा चुनाव को शांतिपूर्ण तरीका से सम्पन्न कराने के लिए नक्सल प्रभावित पलामू गढ़वा व रोहतास पुलिस द्वारा अन्तर्राजीय बैठक का आयोजन किया गया । 

यह बैठक गढ़वा जिला के कांडी थाना परिसर में गढ़वा के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ओम प्रकाश तिवारी के अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ । बैठक में आगामी लोक सभा चुनाव की रणनीति पर विस्तार पूर्वक चर्चा की गयी ।  बैठक में पलामू लोक सभा और सासाराम लोक सभा क्षेत्र के चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने को लेकर भी चर्चा की गयी । 

उलेखनीय है कि रोहतास जिले के नौहट्टा प्रखण्ड में गत कई चुनाव में नक्सलियों द्वारा बारूदी सुरंग का विस्फोट कर पुलिस कर्मियों को क्षति पहुँचायी गयी है । कैमुर पहाड़ी क्षेत्र इसका गवाह रहा है । चुनावो के दौरान नक्सलियों द्वारा पूर्व में किये गए बारूदी सुरंगों की विस्फोट की घटनाओ को देखते हुए दोनो जिला के पुलिस पदाधिकारी फूक फूक कर कदम रख रहे है । इसी को लेकर आज बैठक का आयोजन किया गया । 

बैठक में  पलामू जिला के हुसैनाबाद के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी विजय कुमार एसडीपीओ नगर ऊंटारी नीरज कुमार डेहरी के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी  संजय कुमार  अभियान एएसपी रोहतास दुर्गेश कुमार नौहट्टा थानाध्यक्ष कृपा शंकर साव चुटिया थानाध्यक्ष रविशंकर कुमार थाना प्रभारी देवरी भवनाथपुर के इंस्पेक्टर रामजी महतो भवनाथपुर के थाना प्रभारी चुनवा उराँव थानाप्रभारी मझिआंव विनय कुमार थानाप्रभारी केतार जयनाथ उराँव थानाप्रभारी कांडी दीपक कुमार  थानाप्रभारी हरिहरपुर ओपी सहित झारखंड-बिहार के तीनो जिला के  पुलिस पदाधिकारी  व थानाध्यक्ष उपस्थित थे । 

इस बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव को मद्देनजर विधि व्यवस्था को लेकर विस्तार  से चर्चा की गई ।  सोन व कोयल नदी में नाका बंदी करने व जगह-जगह पर चेक पोस्ट लगाने पर भी चर्चा की गई. दोनो राज्यों के सीमावर्ती क्षेत्रों में चुनाव के दौरान विधि व्यवस्था को चाक-चौबंद करने पर उपस्थित सभी पुलिस पदाधिकारियों ने अपना अपना विचार व्यक्त किया  ।

बैठक की अध्यक्षता कर रहे गढ़वा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ओमप्रकाश तिवारी ने कहा कि पुलिस हर मोर्चे पर सजग रहेगी. चाहे पशु तस्करी,अवैध शराब की तस्करी सहित बिना कागजात के वाहनों पर पुलिस सख्ती बरतेगी ।