171 Views

सुरक्षाकर्मियों ने जंगल से बरामद किया हथियार, गोलियां और विस्फोट

             सुरक्षाकर्मियों ने जंगल से बरामद किया हथियार, गोलियां और विस्फोट 

लातेहार. हेरहंज थाना क्षेत्र के मारी पंडरम गांव के जंगल से रविवार को पुलिस और सीआरपीएफ ने उग्रवादियों द्वारा छिपा कर रखे गए हथियार व गोली को बरामद किया। सर्च अभियान के दौरान बोरा में छिपाकर रखे गए फैक्ट्री निर्मित 315 मैग्नम की एक रायफल (803378), 315 मैग्नम की एक लोडेड मैगजीन, नाइन एमएम की 106 गोली, 7.62 एमएम की 96 गोली, 315 की 70 गोली, 7.62 एमएम की 19 खोखा, 125 ग्राम के 10 पैकेट जिलेटिन ट्यूब व दो पिट्ठू बरामद किए गए।

                                                 गुप्त सूचना पर की गई कार्रवाई

एसपी प्रशांत आनंद व सीआरपीएफ 11वीं बटालियन के कमांडेंट बीके त्रिपाठी को मिली गुप्त सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की। इन दिनों इस क्षेत्र में उग्रवादी संगठन तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमेटी (टीएसपीसी) की गतिविधि तेज हुई है। इसकी सूचना मिलने के बाद अधिकारियों ने पुलिस दल का गठन कर छापेमारी का निर्देश दिया। जब सुरक्षाकर्मी छापेमारी के दौरान मारी व पंडरम के जंगल में पहुंचे तो हथियार बरामद किए गए।

                                             लगातार चलाया जा रहा छापेमारी अभियान

सीआरपीएफ के सहायक कमांडेंट विकास कुमार ने बताया कि टीएसपीसी उग्रवादी संगठन की मंशा लोकसभा चुनाव के दौरान पुलिस को नुकसान पहुंचाना था। इसी वजह से उग्रवादियों ने इन हथियारों को जंगल में छिपा कर रखा था, जिसे पुलिस ने विफल कर दिया है। उन्होंने कहा की नक्सली व उग्रवादी संगठनों के खिलाफ लगातार छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है। उनके मंसूबे हर हालत में विफल किए जाएंगे।