85 Views

एक किलो गांजा के साथ एक गिरफ्तार समेत पलामू की अन्य खबरें

          एक किलो गांजा के साथ एक गिरफ्तार
छतरपुर: छतरपुर के बारा मोड़ पर स्थित एक पान गुमटी में छापामारी कर पुलिस ने एक किलो एक सौ ग्राम गांजा बरामद किया है। पुलिस ने गुमटी संचालक अरविंद कुमार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। वह छतरपुर के ही कचनपुर गांव निवासी छक्कु राम का पुत्र है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार अरविंद कुमार द्वारा गुमटी में अवैध रूप से गांजा बेचे जाने की शिकायत मिली थी। इस आधार पर जब पुलिस वहां पहुंची तो दुकानदार अरविंद भागने लगा। पुलिस के जवानों ने खदेड़कर उसे पकड़ लिया और जब गुमटी की तलाशी ली गई तो गांजा बरामद हुआ। जिसके बाद पुलिस ने गांजा के साथ अरविंद को गिरफ्तार कर लिया। यह मामला छतरपुर थाना में कांड संख्या 44/19 के तहत दर्ज किया गया है।

हाईवा ने कंटेनर को पीछे से मारी टक्कर
छतरपुर: छतरपुर मुख्य पथ एनएच 98 पर झारखंड मुर्गा फार्म के पास आज एक खड़ी कंटेनर ट्रक को छरी लदा हाईवा ट्रक ने पीछे से जोरदार टक्कर मार दी। हालांकि इस टक्कर में किसी जान माल का नुकासान तो नहीं हुआ लेकिन  टक्कर इतनी जोरदार थी कि कंटेनर सड़क किनारे की रेलिंग तोड़ते हुए नाली से जा टकराया। घटना की सूचना मिलते मौके पर पहंुची पुलिस ने हाईवा को कब्जे में लेकर थाने ले गई है। बताया जा रहा है कि जिस समय हाईवा ने कंटेनर को टक्कर मारी और कंटेनर आगे की ओर तेजी से बढ़ा उस समय सड़क पर अफरा-तफरी मच गई। 
कस्तुरबा की छात्राओं ने वोट देने की ली शपथ

‘वोट फाॅर वोटर इंडिया’ पर बनाई रंगोली
छतरपुर: मतदान के प्रति जागरूकता के लिए चलाये जा रहे कार्यक्रम के तहत आज छतरपुर के कस्तुरबा गांधी आवासीय विद्यालय में कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें छतरपुर के अनुमंडल पदाधिकारी नागेंद्र कुमार गुप्ता ने छात्राओं को अपने घर-परिवार और समाज में रहने वाले मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि सभी मतदाता अपने-अपने मतदान केंद्रों पर जाये और अपने मत के मताधिकार का प्रयोग जरूर करें। इस दौरान वोट देने की अहर्ता रखने वाली छात्राओं से हर हाल में मतदान केंद्र पर जाकर मतदान करने की शपथ दिलायी गई। इस अवसर पर एसडीओ श्री गुप्ता के अलावे सीओ राकेश कुमार तिवारी, बीडीओ तेज कुमार हस्सा, बीईईओ जय कुमार तिवारी व वार्डेन अनामिका देवी समेत बड़ी संख्या में छात्राएं उपस्थित थी। इस दौरान ‘वोट फाॅर वोटर इंडिया’ विषय पर आधारित रंगोली भी छात्राआंे द्वारा बनाई गई। 

नूरी मस्जिद के पास जलसा 04 को
मेदिनीनगर: मदरसा गौसिया रिजविया द्वारा सालाना जलसा का आयोजन 04 अप्रैल को किया जायेगा। यह जलसा शहर के पुराना गढ़वा रोड में नूरी मस्जिद के समीप आयोजित होगा। यह जानकारी संस्था के सेक्रेटरी शब्बीर खान ने दी है। उन्होंने बताया है कि जलसा रात के 08 बजे से शुरू होकर अहले सुबह 03 बजे तक चलेगा। उन्होंने जिले के मुसलमानों ने जलसा में पहुंचने की अपील की है।