मौलाना आजाद को हमेशा देश याद करेगा: कांग्रेस


चाईबासा :  जिला कांग्रेस कमिटि के तत्वाधान में गुरुवार को कांग्रेस भवन चाईबासा में महान स्वतंत्रता संग्राम सैनानी, अ.भा. कांग्रेस कमिटि के पूर्व अध्यक्ष ,भारत रत्न ,देश के प्रथम शिक्षा मंत्री स्व. मौलाना अबुल कलाम आजाद की 60वीं पुण्यतिथि पर आज उन्हें श्रद्घांजलि अर्पित की गई।

मौलाना अबुल कलाम आजाद के चित्र पर माल्यार्पण कर कांग्रेसजनों ने एक स्वर में कहा कि मौलाना साहब महात्मा गांधी के नेतृत्व में देश को आजाद कराने के आंदोलन में भाग लेते हुए अंग्रेजी हुकुमत के खिलाफ चट्टान की तरह संघर्ष करते रहे, उनके संघर्ष से पूरे देश में हिंदू मुस्लिम एकता को बल मिला और अ.भा. कांग्रेस के अध्यक्ष के रूप में उन्होंने कांग्रेस को मजबूती प्रदान की देश की आजादी के बाद भारत के प्रथम शिक्षा मंत्री के रूप में देश के गरीब तबके के बच्चों को शिक्षित करने की योजना लागू की और संवैधानिक उपाया भी कराये कि शिक्षा हर बच्चे का अधिकार बने, जिससे देश का बच्चा पढ़ लिखकर इस देश के विकास में अपना योगदान दे सकें, ऐसे महान व्यक्तित्व के धनी मौलाना अबुल कलाम को देश हमेशा याद करते रहेगा।

इस अवसर पर पूर्व सांसद दुर्गा प्रसाद जामुदा , जिलाध्यक्ष सन्नी सिंकु , उपाध्यक्ष चंद्रशेखर दास ,महासचिव तुराम बिरुली , सचिव सह मीडिया प्रभारी त्रिशानु राय ,अल्पसंख्यक विभाग चेयरमैन अशरफूल होदा , कार्यालय सचिव शैली शैलेन्द्र सिंकु , मुकेश कुमार , सुमन प्रधान , बीर सिंह दास , सुरज मुंडा , मानकी हांसदा व अन्य उपस्तिथ थे ।