पलामू: नक्सलियों को मात देने वाले अधिकारियों-जवानों को मिला सम्मान


डालटनगंज, 22 फरवरी: पलामू जिले के नौडीहा बाजार और नावाबाजार थाना क्षेत्र में गत सात-आठ फरवरी को मुठभेड़ के दौरान नक्सलियों को मात देने आने वाले पुलिस अधिकारियों और जवानों को उनका हौसला बढ़ाने के लिए सम्मानित किया गया। स्थानीय जीएलए काॅलेज स्थित सीआरपीएफ 134 बटालियन के कैम्प में गुरूवार को एक समारोह आयोजित कर नगद पुरस्कार से अधिकारी और जवान नवाजे गए।

सीआरपीएफ के आइजी संजय ए. लाटकर और झारखंड पुलिस प्रवक्ता आशीष बत्रा ने संयुक्त रूप से डीआईजी विपुल शुक्ला, एसपी इन्द्रजीत माहथा, सीआरपीएफ कमांडेंट सतीश कुमार लिंडा एवं अन्य अधिकारियों और जवानों को पुरस्कृत किया।   

गौरतलब है कि प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के सबजोनल कमांडर राकेश भुइयां के दस्ते की टोह में जुटी सीआरपीएफ के कमांडेंट सतीश कुमार लिंडा, उपकमांडेंट संजय मोहंती, एएसपी (अभियान) अरूण कुमार सिंह के साथ नौडीहा बाजार और नावाबाजार थाना क्षेत्र के जुलजुल और चेतमा पहाड़ी और जंगली इलाके में मुठभेड़ हो गयी थी। इस दौरान माओवादी महेश भोक्ता उर्फ गार्जियन का शव बरामद हुआ था, जबकि महिला नक्सली मंजू बैगा गंभीर स्थिति में बरामद हुई थी। महिला नक्सली को सीआरपीएफ द्वारा इलाज के लिए भर्ती कराया गया था।