पलामू: अंतिम दिन मेयर-डिप्टी मेयर सहित 117 का नामांकन -भाजपा, झामुमो, झाविमो, राजद, आजसू के उम्मीदवारों ने भरे नामजदगी के पर्चे


डालटनगंज 22 मार्च: मेदिनीनगर नगर निगम चुनाव में नामांकन दाखिल करने के अंतिम दिनग गुरूवार को मेयर पद के लिए कुल सात, डिप्टी मेयर पद के लिए पांच, जबकि वार्ड पार्षद पद के लिए 105 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया। इसमें मेयर-डिप्टी मेयर पद के लिए भाजपा, झामुमो, झाविमो, आजसू, राजद सहित निर्दलीय प्रत्याशी शामिल हैं।  

किस-किस ने किया नामांकन 

नगर निगम में भारतीय जनता पार्टी की अरूणा शंकर, झारखंड विकास मोर्चा की गीता देवी, झारखंड मुक्ति मोर्चा की निर्मला तिवारी, आजसूू से नगमा शाहीन, राजद से नीलू सहानी, निर्दलीय पूर्व अध्यक्ष पूनम सिंह, कुशवाहा राधाचंद्रम ने निर्वाची पदाधिकारी अपर समार्हता प्रदीप कुमार के समक्ष नामांकन दाखिल किया। डिप्टी मेयर पद के लिए भाजपा से राकेश कुमार सिंह (मंगल सिंह), राजद से श्याम बिहारी गुप्ता, झाविमो से सुरेश अग्रवाल, आजसू से जर्नादन प्रसाद सिंह, निर्दलीय जग्रनाथ प्र्रसाद ने निर्वाची पदाधिकारी सदर एसडीओ नंदकिशोर गुप्ता के समक्ष नामांकन दाखिल किया। 

समाहरणालय में रही गहमा-गहमी   

समाहणालय परिसर में विभिन्न राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ लगी रही। दिन भर समाहरणाालय परिसर में राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं का अपने-अपने समर्थकों के साथ आना-जान लगा रहा। समाहरणालय में इतनी अधिक भीड़ थी कि पैदल चलना भी मुश्किल हो गया था। प्रत्याशियों के समर्थक धारा 144 का भी अनुपालन नहीं कर रहे थे। 

छत्तरपुर में अध्यक्ष-उपाध्यक्ष सहित 79 उम्मीदवारों ने भरे नामजदगी के पर्चे  

छत्तरपुर में अध्यक्ष पद के लिए आठ और उपाध्यक्ष पद के लिए चार लोगों ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया। वार्ड पार्षद पद के लिए यहां 67 उम्मीदवारों ने अपने नामजदगी के पर्चे दाखिल किए। अध्यक्ष पद के लिए आजसू से मोहन गुप्ता, भाजपा से सत्यनारायण शाह, बसपा से याद अली, कांग्रेस से मुश्ताक अहमद (मुन्ना), माले से कपिल देव प्रजापति, निर्दलीय राजद के तीन बार प्रखंड अध्यक्ष रह चुके संतोष यादव, पत्रकार अरविंद गुप्ता उर्फ चुनमुन, राजद नेता नागेंद्र यादव ने निर्वाची पदाधिकारी डीआरडीए निदेशक स्मृति टोप्पो के समक्ष नामांकन दाखिल किया। उपाध्यक्ष पद के लिए भाजपा से विजय सिंह, आजसू से वीरेंद्र जायसवाल, बसपा से राजेश्वर राम, निर्दलीय शमशाद खान ने निर्वाची पदाधिकारी जिला भू अर्जन पदाधिकारी बंका राम के समक्ष नामांकन दाखिल किया।

हुसैनाबाद में भाजपा से रामेश्वर अध्यक्ष व श्रवण उपाध्यक्ष पद पर भरा नामांकन 

हुसैनाबाद नगर पंचायत चुनाव में भारतीय जनता पार्टी से घोषित उम्मीदवार रामेश्वर राम उर्फ छठन राम अध्यक्ष व श्रवण कुमार उपाध्यक्ष पद के लिए आज अपना-अपना नामांकन पत्र निर्वाची पदाधिकारी क्रमशः निदेशक एनइपी हैदर अली और जिला परिवहन पदाधिकारी जयदीप तिग्गा के पास भरा। नामांकन से पूर्व दोनों ने अपने समर्थकों के साथ पूरे शहर का ढोल बाजे के साथ भर्मण किया। इस भ्रमण कार्यक्रम में भाजपा के ललन कुमार सिंह, कामेश्वर कुशवाहा, विनोद कुमार सिंह, पपू अग्रवाल, राजेश कर्ण, अजय सोनी, बिनोद पांडेय, सुबोध कश्यप, प्रेमतोष सिंह, नागेंद्र उपाध्याय, मुजाहिर हुसैन, नागेंद्र तिवारी, अखिलेश मेहता सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता शामिल थे। 

दिलीप कुमार, पलामू, 22.3.18