खूंटी// करोड़ों की लागत से बन रहे अस्पताल को माओवादियों ने उड़ाया

 शपथ ग्रहण समारोह से पूर्व नक्सलियों ने जागृत हो जाने की दी सबूत 

   खूंँटी (29दिस) : शनिवार रात अड़की थाना अंतर्गत  बाड़ीनिजकेल पंचायत के सेल्दा गांव में नक्सलियों ने अस्पताल को डायनामाइट से उड़ा दिया ।  

      शहीद बिरसा मुंडा के जन्मस्थली उलीहातू क्षेत्र से लगभग 3 किलोमीटर दूर  बाड़ीनिजकेल पंचायत के सेल्दा गांव में करोड़ों की लागत से बन रहे अस्पताल को भाकपा माओवादियों ने डायनामाइट लगाकर उड़ा दिया । जिससे सामने की दीवारें छत आबिदा गए और पूरा भवन बर्बाद हो गया धमाका इतना तेज था की सुनसान जगह में इसकी आवाज सुनने को मिली बताया जा रहा है कि लगभग 12:30 बजे की रात की बताई जा रही है । लोगों को एकाएक जोरदार बम की आवाज सुनाई पड़ी । लोग बंद की जोरदार आवाज सुनकर सहम गए ।  

 चिपकाकर पोस्टर पुलिस कैंप हटाने की दी धमकी 

सुबह में  गांव के लोगों ने देखा कि  तो पाया निर्माण हो रहा अस्पताल भवन जा चुका है । और वहां पोस्टर भी चिपकाए गए हैं । जिसमें माओवादियों ने धमकी भरा पोस्टर में लिखा था कि यहां से पुलिस पिकेट जल्द से जल्द हटा लें ‌। माओवादियों ने पोस्टर चिपका कर पुलिस कैंप को हटाने की मांग भी की है।  

                   क्षेत्र में है दहशत का माहौल

        करोड़ों की लागत से बन रहे अस्पताल भवन के उड़ाए जाने से सरकारी महकमा और प्रशासन का सिरदर्द भी बन गया है । माओवादी माओवादियों की इस कार्रवाई से क्षेत्रों में दहशत का वातावरण फैला गया है । 

         ज्ञात हो कि अभी झारखंड सरकार का शपथ ग्रहण समारोह भी होने से पहले ही  इस तरह की घटनाओं से जब माहौल थर्रा जाए तो निश्चित रूप से सरकार के लिए चैलेंज का विषय बन जाता है ।