भयमुक्त और निष्पक्ष मतदान को लेकर तैयारी पूरी, 29 मतदान केंद्रों पर 18894 मतदाता करेंगे 71 प्रत्याशियों के भग्य का फैसला.



पलामू -हुसैनाबाद नगर पंचायत चुनाव को लेकर अनुमंडल पदाधिकरी कुंदन कुमार ने सभी संवेदनशील व अतीसंवदेनशील मतदान केंद्रों का जायजा लिया। उन्होंने सर्वप्रथम चलंत मतदान व वार्ड 09 व दस का निरीक्षण कर प्रशासनिक अधिकरियों व दंडाधिकारियों को कई दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा  कि मतदान केंद्र के 200 मीटर ईर्द गिर्द तक किसी भी प्रत्याशी का बैनर पोस्टर नहीं रहने दिया जयेगा.  मतदान के पहले मतदानकर्मियों के ठहरने की व्यवस्था का भी जायेजा लिया. व्यवस्था पर संतोष जताया. एसडीपीओ मनोज कुमार महतो और अनुमंडल पदाधिकरी कुंदन कुमार ने . मतदान कराने पहुंचे पुलिस पदाधिकारियों और जवानों को कई दिशा निर्देश भी दिये. उनके साथ मतदान शांति पूर्ण संपन्न और निष्पक्ष कराने पर रणनीति तैयार की। अधिकरियों ने बताया कि हुसैनाबाद नगर पंचायत  के सभी 16 वार्डों में कुल 29 मतदान केंद्र बनाये गए हैं। इनमें आधा दर्जन मतदान केंद्र अति संवेदनशील हैं। इस पर प्रशासन की कड़ी नजर रहेगी. उन्होंने कहा कि मतदान केंद्र पर अशांति फैलाने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। हुसैनाबाद के मुख्य आरो हैदरअली, दंडाधिकारी परमेश्वर कुशवाहा, अंचल पदाधिकारी विपिन कुमार दूबे, एसआई मिथलेश्वर ओझा के अलावा हुसैनाबाद समेत अन्य थाना के कई पुलिस पदाधिकारी मुख्य रुप से उपस्थित रहेंगे.

 चुनाव में अशांति फैलाने वालों को जाना होगा जेल:एसडीओ  

हुसैनाबाद नगर पंचायत चुनाव 16 अप्रिल सोमवार को हैं। इसके लिए प्रशासन गंभीर है। एसडीओ कुंदन कुमार  ने कहा कि मतदान में अशांति फैलाने वालों के विरुद्ध पुलिस कड़ी कार्रवाई करेंगी। उन्होंने चेतावनी दी है कि मतदान केंद्र के आसपास केवल मतदाता ही अपना मत का प्रयोग शांतिपूर्ण करेंगे। उन्होंने कहा कि मतदान के समय अगर किसी भी प्रत्याशी या उनके समर्थक मतदाताओं को कुछ कहते या प्रलोभन देते देखे गए तो उंहे बक्शा नहीं जयेगा। उन्होंने स्थानीय प्रशासन को भी इस पर कड़ी निगरानी रखने का निर्देश दिया है।