खूंटी//राष्ट्रीय युवा महोत्सव का शानदार तरीके से हुआ आगाज

राष्ट्रीय युवा महोत्सव का  शानदार तरीके से हुआ आगाज 

खूँटी (10 जन.) : आज बिरसा कॉलेज में दो दिवसीय युवा महोत्सव जुनून का आगाज शानदार तरीके से किया गया । आज पहले दिन में ढेरों प्रतियोगिताएं हुई जिसमें छात्र-छात्राओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। ऐसा लग रहा था मानो प्रतिभाओं का जुनून सर चढ़ कर बोल रहा हो। 

 रंगोली, मेहंदी, वाद-विवाद, क्विज, एलोक्यूशन, पोस्टर मेकिंग, पेंटिंग, नृत्य, गाना  जैसे कुल 15 इवेंट्स का आयोजन किया गया था। 

         वाद विवाद में सीएए विषय पर छात्रों ने बढ़ चढ़कर अपना मत रखा। एलॉक्यूशन में  स्वामी विवेकानंद के शब्दों को छात्रों ने दर्शकों के बीच रखा। 

रंगोली एवं मेहंदी में छात्राओं का जुनून भी देखने को मिला। हिंदी में एक से बढ़कर एक डिजाइन छात्राओं द्वारा बनाए गए। 

 दूसरे दिन सांस्कृतिक कार्यक्रम सह पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया है ।

जीतने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया जाएगा साथ ही आगे उच्च स्तरीय कार्यक्रमों हेतु भी कॉलेज का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलेगा।

        कार्यक्रम का निर्देशन प्राचार्या डॉ नेलेन पूर्ति, प्रोफेसर जया भारती कुजूर, राजकुमार गुप्ता, एसएम यादव, अजीत महतो, सीए हंस, पुष्पा सुरीन, जेएस नाग, अभिषेक कुमार, संदीप मिंज के द्वारा हुआ। 

    आज पहले दिन के कार्यक्रम के संचालन में भुवनेश्वर मुंडा, अमित महतो, सुप्रिया कश्यप, नीलिमा श्वेता लकड़ा, सौरभ कुमार साहू, आशीष कुमार, अतुल, विजय, कुलेश्वर, ब्रज,अनुज,अनिल, मुकद्दर, जितेंद्र आदि ने सहयोग किया। 

       छात्रसंघ सचिव सौरभ कुमार साहू ने कहा कि युवाओं का उत्साह यह बताने के लिए काफी है की  बिरसा कॉलेज में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है ।जो भी प्रतिभा इन दो दिनों के महोत्सव में बाहर आएंगे उन्हें उच्च स्तर के कार्यक्रमों में कॉलेज का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलेगा।