खूँटी// राष्ट्रीय युवा दिवस धूमधाम से हुआ संपन्न

स्वामी विवेकानंद के आदर्शों पर चलकर देश को विश्व शिखर तक पहुंचाएं विद्यार्थी -प्राचार्या  

खूँटी (12 जन.): दो दिवसीय युवा महोत्सव जुनून  का समापन छात्रों ने शानदार तरीके से बिरसा कॉलेज खूंटी में मनाया गया ।

     इस दो दिवसीय कार्यक्रम का समापन समारोह में प्राचार्य सहित सभी शिक्षकों को मुंडारी डांस के माध्यम से मंच तक स्वागत करते हुए मंच तक विद्यार्थियों द्वारा लाया गया। और इस स्वागत नृत्य गान मुंडारी डांस के द्वारा मुंडारी विभाग के छात्रों ने  पूरा माहौल खुशनुमा कर दिया। साथ ही छात्रों ने एक से बढ़कर एक गाना एवं डांस प्रस्तुत किया। और इसमें से विशेष रूप में  सराहा गया रैंप वॉक । क्योंकि खूंटी में पहली बार बिरसा कॉलेज खूंटी में छात्रों के लिए रैंप वॉक का आयोजन किया गया था । 

      इस राष्ट्रीय युवा दिवस के उपलक्ष में दो दिवसीय सांस्कृतिक कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि प्राचार्य ने नेलेन पूर्ति ने कहा कि यह राष्ट्रीय दिवस केवल केवल सांस्कृतिक कार्यक्रम और उल्लास का वातावरण पनपाने मात्र के लिए नहीं है , बल्कि स्वामी विवेकानंद के आदर्शों पर चलकर देश को विश्व शिखर तक पहुंचाने के लिए एक यादगार दिवस के रूप में मनाया जाने वाला दिवस है ‌। आज के विद्यार्थी  देश के भविष्य हैं । देश का भविष्य आज के विद्यार्थियों के ऊपर निर्भर करता है इसलिए सभी को इस पर विचार करने की आवश्यकता है। दो दिवसीय कार्यक्रम के समापन अवसर पर अनेक लोग अपने-अपने विचार मंच के माध्यम से विद्यार्थियों के लिए आशीर्वचन प्रेषित किए।

राष्ट्रीय युवा दिवस धूमधाम से हुआ संपन्न

           साथ ही आज अनेक प्रकार के प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले विद्यार्थी उत्साहित नजर आए जिसमें रंगोली मेहंदी वाद-विवाद क्विज एलोक्यूशन पोस्टर मेकिंग पेंटिंग नृत्य गाना जैसी 15 इवेंट्स के किए गए आयोजन के लिए प्रतिभागी विद्यार्थियों को सम्मानित और पुरस्कृत भी किया गया । जिसमें छात्र छात्राओं ने पहली बार सम्मान पाते हुए खुश नजर आ रहे थे। जिसमें, विद्यार्थियों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया था। साथ ही शिक्षक शिक्षिकाओं ने भी इस कार्यक्रम में भाग लिया। रैंप वॉक से युवा महोत्सव कार्यक्रम में चार चांद लग गए। इसके पश्चात् सभी विजेताओं को पुरस्कार वितरित किया गया। अपने प्रतिभाओं के बदौलत पुरस्कार मिलते ही प्रतिभागियों के चेहरे खिल उठे। मंच संचालन छात्रसंघ सचिव सौरभ कुमार साहू,  अनुज राम और नेहा कुमारी ने किया।  कार्यक्रम के दौरान प्राचार्य डॉ नेलेन पूर्ती,  जेस नाग,  अजीत महतो,  चंद्र किशोर भगत,  जया भारती कुजुर,  राजकुमार गुप्ता, एसएम यादव,  अभिषेक कुमार,  मधुरा केरकेट्टा आदि शिक्षक उपस्थित रहे। 

 पूरे कार्यक्रम के सुरक्षा की जिम्मेदारी मुकद्दर साहू, कुलेश्वर कुमार, अनिल महतो और एनसीसी के कैडेट्स ने संभाली। 

        कार्यक्रम के सफल संचालन में भुवनेश्वर मुंडा, कुमार ब्रजकिशोर, जितेंद्र कुमार,  अमित कुमार महतो, उमेश महतो,  विजय, अतुल, अमित, आशीष सुप्रिया, योगिता,  नीलिमा आदि  का विशेष सहयोग रहा।