खूँटी//डीडीसी, शिक्षा शिक्षा पदाधिकारी शिक्षकों ने देखे विद्यार्थियों के साथ प्रधानमंत्री जी के “परीक्षा पर चर्चा 2020” कार्यक्रम

असफलता ही सफलता का होता है मुख्य मार्गदर्शक - प्रधानमंत्री

खूंँटी(20जन.) : आज राजकीय आदर्श विद्यालय में देश के माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र दामोदरदास मोदी जी के द्वारा पूर्व प्रायोजित कार्यक्रम “परीक्षा पर चर्चा- 2020”  पर परिचर्चा को विद्यार्थियों के साथ शिक्षक शिक्षिका ने भी टीवी पर सम्मिलित रूप से ध्यानपूर्वक देखकर लाभ उठाया। यह कार्यक्रम विशेष रूप से छात्र-छात्राओं के लिए ही था।

           देश के विभिन्न राज्यों की स्कूलों से छात्र-छात्राएं प्रधानमंत्री के इस कार्यक्रम में उपस्थित होकर विभिन्न सवाल पूछे एवं प्रधानमंत्री ने छात्रों के प्रश्नों का उत्तर देकर छात्रों को प्रभावित किए । एक प्रश्न के उत्तर में प्रधानमंत्री ने कहा कि  “असफलता को सफलता की प्रथम सीढ़ी माननी चाहिए एवं असफलता से कभी निराश नहीं होना चाहिए ।” कई प्रश्नों के उत्तर सुनकर बच्चे प्रभावित हुए । छात्रों में नई ऊर्जा का संचार हुआ ।

      इस कार्यक्रम में विद्यालय में उप विकास आयुक्त जिला शिक्षा पदाधिकारी जिला शिक्षा अधीक्षक प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी एवं सभी शिक्षक शिक्षिकाएँं एवं विद्यार्थी उपस्थित थे ‌।