खूँटी// महिला ही माता के रूप में प्रथम ज्ञान बोध कराती है तभी समाज आगे बढ़ता है - कोचे

महिला ही माता के रूप में प्रथम ज्ञान बोध कराती है तभी समाज आगे बढ़ता है - कोचे

खूँटी (21जन.): आज जरिया गढ़ थानांतर्गत डहकेला ग्राम के पंचायत भवन में नारी शक्ति जागरण का आयोजन किया गया था। 

    बतौर मुख्य अतिथि तोरपा विधायक सह भाजपा जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष कोचे मुंडा ने भारत माता के चित्र पर माल्यार्पण और दीपक प्रज्वलित करके कार्यक्रम का उद्घाटन किया।

        श्री मुंडा ने महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि आज महिलाओं ने समाज को पथ प्रदर्शक के रूप में अपनी परंपरा दिखा रही है। आज समाज में नारी की अहम भूमिका है । महिला ही माता के रूप में प्रथम ज्ञान बोध कराती है तभी समाज आगे बढ़ता है । महिलाओं को हिंदुत्व देवी के रूप में आगे आना होगा तभी हमारी संस्कृति जीवित रह सकती है ।

       प्रांत के श्रद्धा  जागरण प्रमुख मुसाफिर विश्वकर्मा ने कहा कि   नारी के अंदर ही शक्ति और ऊर्जा है, जिससे समाज को शक्ति मिल सकती है । वह अदृश्य आज समाज में उगता हुआ ऊर्जावान शक्ति के रूप में महिला है आज नारी को जागने की जरूरत है । नारी ही समाज में परिवर्तन का अहम भूमिका दिखा सकती है ।

  प्रांत के सह महिला प्रमुख  निर्मला कुमारी ने कहा कि आज की नारी मात्र रूपी शक्ति स्वरूप है । समाज को जोड़ने तथा परिवार को संभालने का कार्य करती है नारी के अंदर वह शक्ति विद्यमान है ।आज समाज में महिला और पुरुष रथ का पहिया के समान है । यानी एक् चक्का से रथ नहीं चल सकता है और दूसरे का पूरक है जिस प्रकार दुनिया घास पत्थर से ढका रहती है है वह मरती नहीं है वह हरा भरा हो जाती है उसी प्रकार से सही दिशा में जाने के लिए महिला प्रेरणा देती है और समाज को खड़ा होने में सहायक  होती है ‌।

    धन्यवाद ज्ञापन सीमा देवी कार्यक्रम में  प्रीति सिंह, बंटी देवी, ममता देवी ,गोविंदपुर मंडल के  अध्यक्ष रामध्यान सिंह, रवि मिश्रा, गजेंद्र सिंह, बिरेंद्र सिंह , देवेंद्र सिंह , नीलांबर सिंह ,सुधीर सिंह व अनेक लोग उपस्थित थे।