खूँटी//123वीं जयंती पर याद किए गए नेताजी सुभाष चंद्र बोस

123वीं जयंती पर याद किए गए नेताजी सुभाष चंद्र बोस

 खूंँटी(23जन.) : नेताजी सुभाष चन्द्र बोस को उनकी 123  वीं  जयंति पर आज खूंटी में सबेरे से ही भाव-भिनी श्रद्धांजली अर्पित करने वाले श्रध्दालुओं का हुजूम उमड़ पड़ा‌। नेताजी की प्रतिमा पर आज श्रद्धांजली के फूल अर्पित करने वालों में स्थानीय लोकप्रिय विधायक नीलकंठ सिंह मुण्डा , भाजपा जिलाध्यक्ष काशीनाथ महतो , भाजयुमो जिलाध्यक्ष सह वार्ड सात के पार्षद अनुप कुमार साहू , महेंद्र भगत, सांसद प्रतिनिधि मनोज कुमार, तथा अन्य कार्यकर्ताओं सहित विद्यार्थी कला संगम क्लब   पदाधिकारी एवं सदस्यगण , नगर पंचायत के अध्यक्ष अर्जुन पाहन ,   कार्यपालक पदाधिकारी , वार्ड  पार्षद , कांग्रेस जिलाध्यक्ष राम कृष्णा चौधरी के अगुवाई में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भी नेताजी को माल्यार्पण कर जय जयकार किए। वरीय उपाध्यक्ष बैजनाथ  मुण्डा तथा जिला सचिव मो० सय्युम अंसारी  आदि ने  नेताजी की प्रतिमा पर पुष्पमाला अर्पित किए।

          इधर, मुरहू स्थित श्योर सक्सेस कोचिंग में गुरूवार को नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की जयंती धूमधाम से मनाई गई। कार्यक्रम की शुरुआत नेताजी की चित्र पर माल्यार्पण कर संस्थान के शिक्षक व निदेशक सकलदीप भगत ने मौजूद लोगों को नेताजी के जीवन परिचय के बारे में बताया और उनके बताए रास्तों पर चलने की आवाहन की ।  उन्होंने उनके शैक्षणिक जीवन पर प्रकाश डालते हुए बताया कि  अंग्रेजों की पिट्ठू बन गुलामी करना कायरता और शर्मनाक दोनों है, इसलिए उन्होंने प्रशासनिक सेवा उतीर्ण करते हुए भी अपना प्रमाण पत्र फाड़ दिया ‌। ये भाव देश से प्रेम की अतुलनीय गाथा है।

     अंत में सभी बच्चों ने नेताजी को श्रद्धांजली अर्पित की व राष्ट्र प्रेम से ओतप्रोत नारों का उदघोष भी किया।

  मुरहू के क्रिसेंट पार्क कान्वेंट इंग्लिश मीडियम स्कूल में सुभाष चंद्र बोस की जयंती के अवसर पर खेलकूद प्रतियोगिता आयोजित किया गया था ।कार्यक्रम का उद्घाटन नेताजी सुभाष चंद्र बोस के चित्र के सामने दीप प्रज्वलित कर किया गया । इस प्रतियोगिता में नर्सरी से आठवीं तक के छात्र-छात्राओं ने इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया। जिसमें बालकों के लिए बिस्किट रेस, बोरा रेस, 100 व 200 मीटर की दौड़, मेंढक रेस आदि प्रतियोगिता आयोजित किया गया था जिसमें प्रतिभागी भाग लिए और विजई प्रतिभागी प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया ‌।

       कार्यक्रम में विद्यालय के शिक्षक शिक्षिकाएँं अभिभावक और समिति के लोग उपस्थित थे । धन्यवाद ज्ञापन प्रवीण पाठक ने की।