गुड्डू खान हत्याकांड में शूटर गिरफ्तार, दो फरार-हथियार और गोलियां बरामद

पलामू कांग्रेस नेता गुड्डू खान हत्याकांड में शूटर गिरफ्तार, दो फरार-हथियार और गोलियां बरामद 

पलामू 24 जनवरीरू कांग्रेसी नेता एवं मुहर्रम इंतेजामिया कमिटी के सरपरस्त राशिद अहमद सिद्दीकी उर्फ गुड्डू खान हत्याकांड की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। इस कांड को जमीन संबधित पैसों के लेन देने एवं रंगदारी का हिस्सा नहीं देने पर अंजाम दिया गया था। पुलिस ने इस सिलसिले में एक अपराधीकर्मी (शूटर) अमित मेहता  को गिरफ्तार किया है। अमित को उसके पाटन थाना क्षेत्र के कांकेकला स्थित घर से गिरफ्तार किया गया। उसके पास से एक लोडेड देसी कट्टा और एक गोली बरामद की गयी है। अमित मेहता ने गुड्डू खान की हत्या में अपनी संलिप्तता स्वीकार की और घटना में शामिल अपने दो साथियों पोखराहा के साबिर रंगसाज और मोंटी रंगसाज की संलिप्तता के बारे में पुलिस को जानकारियां दी है। यह भी बताया है कि गुड्डू खान पर साबिर रंगसाज ने गोली चलायी थी।  

जिले के पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा ने बताया कि 20 जनवरी की देर शाम शहर के जेलहाता स्थित आवास पर राशिद अहमद सिद्दीकी उर्फ गुड्डू खान की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी। इस संबंध में अज्ञात पर मामला दर्ज किया गया था। इस कांड की जांच सदर एसडीपीओ संदीप गुप्ता के नेतृत्व में एसआईटी कर रही थी। 23 जनवरी की रात पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि इस कांड में शामिल एक शूटर अमित मेहता अपने घर आया हुआ है। सूचना पर कार्रवाई की गयी और अमित मेहता को गिरफ्तार किया गया।  

पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया गया कि उसके अलावा अली कुरैशी एवं अन्य 2012 से गुड्डू खान के साथ जमीन का कारोबार करते आ रहे थे। पैसे मिलने पर सारा रख लेता और हजार-दो हजार देता था मांगने पर डांट फटकार करते रहता था। इस कारण  अली कुरैशी सहित अन्य लोग भी गुड्डू खान से गलत व्यवहार से खफा थे। विवाद काफी बढ़ने और रूपया वापस मांगने पर गुड्डू खान अली कुरैशी की हत्या करवाना चाहता था। इसी बीच उसकी हत्या की योजना बनायी गयी। 

योजना के तहत अली कुरैशी के कहने पर उसके अलावा दो अन्य अपराधीकर्मी (शूटर) साबिर और मोेंटी गुड्डू खान के घर गए और रूपये मांगने लगे। जब पैसा वापस नहीं दिया तो साबिर ने उसकी गोली मारकर हत्या कर दी और फरार हो गए।  

  • अमित मेहता पर मेदिनीनगर सदर, हरिहरगंज, हैदरनगर, शहर एवं पाटन थाना में आपराधिक मामला दर्ज है। गिरफ्तारी अभियान में सदर एसडीपीओ संदीप गुप्ता, पु.नि दीपक कुमार, आनंद कुमार मिश्रा, पु.अ.नि. आशीष खाखा, नबी अंसारी सहित अन्य शामिल थे।