खूँटी// जिले भर में धूमधाम से मनाया गया 71 वां गणतंत्र दिवस

      जिलेभर में धूमधाम से मनाया गया 71 वां गणतंत्र दिवस

खूंटी (26जन.)  -   आज जिले के मुख्य सार्वजनिक वितरण कार्यक्रम के अलावे विभिन्न विद्यालयों में संस्थानों के कार्यालयों में सरकारी एवं गैर सरकारी कार्यालयों में शिक्षा एवं गैर शिक्षण कार्य कार्यालयों में 71 में गणतंत्र दिवस के रूप में झंडोत्तोलन कर कई तरह के कार्यक्रम आयोजित किए गए थे जिसमें से कहीं रंगारंग कार्यक्रम तो कहीं प्रतियोगिताएं भी रखी गई थी।

     इस तरह खूंटी शहर के मुख्य चौक सरदार भगत सिंह चौक में यूथ क्लब के संस्थापक अध्यक्ष महेंद्र भगत ने झंडोत्तोलन कर समस्त जिले वासियों को शुभकामनाएँं दी । साथ ही नगर में झंडोत्तोलन के नाम पर सार्वजनिक रूप में भगत सिंह चौक में प्रसाद अनुरूप बुंदिया बांटी गई । जो कि किसी चौक में या चौराहे पर मिठाइयांँ बांँटने का दौर केवल भगत सिंह चौक में ही मात्र किया जाता है।

       इसके अलावा, नगर के नेताजी चौक में विधायक नीलकंठ सिंह मुंडा, डीएवी उच्च विद्यालय में प्राध्यापक त्रिभुवन प्रसाद झा, पुलिस लाइन में खूंटी एसपी,  अनुमंडलीय कार्यालय में अनुमंडल पदाधिकारी प्रणव कुमार पाल, बिरसा कारावास में सुपरिटेंडेंट , नगर पंचायत कार्यालय में अध्यक्ष अर्जुन पाहन, सदर अस्पताल में सिविल सर्जन, कांग्रेस जिला कार्यालय में कृष्णा चौधरी, लोयला उच्च विद्यालय में फादर प्रदीप, आइडियल हाई स्कूल में पंचू महतो, बिरहु ग्राम सभा में वार्ड कमिश्नर सह 20 सूत्री समिति सदस्य महावीर कुमार, जरिया गढ़ थाने में अवधेश कुमार के द्वारा 71 वें गणतंत्र दिवस में  झंडोत्तोलन कर राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दिया गया । साथ ही जिले के सभी 6 प्रखंडों में प्रखंड कार्यालय वन विभाग शिक्षण संस्थान गैर सरकारी कार्यालयों तथा सभी थाना केंद्रों में झंडोत्तोलन किया गया और इस तरह सभी और देश भक्ति में गीत से क्षेत्र गूंजता हुआ सुनाई दिया ‌‌‌।