पर्यावरणविद कौशल ने अपने जन्म भूमि पर किया झंडा तोलन कहा

शहीदों के शहादत से आजादी मिली है दूसरी आजादी की लड़ाई जारी है

 पलामू जिले के छतरपुर अनुमंडल के ग्राम पंचायत डाली बाजार के कौशल नगर स्थित उप स्वास्थ्य केंद्र परिसर में विश्वव्यापी पर्यावरण संरक्षण अभियान के राष्ट्रीय अध्यक्ष पर्यावरण धर्म और वन राखी मूवमेंट के प्रणेता पर्यावरणविद कौशल किशोर जायसवाल ने गणतंत्र दिवस पर एनम सरिता कुमारी के साथ झंडातोलन किया। वही कौशल नगर स्थित पंचायत सचिवालय में पंचायत के मुखिया अमित कुमार जायसवाल ने ग्राम सेवक अशोक सिंह के साथ झंडा तोलन किया। झंडोतोलन के बाद कार्यक्रम में संबोधित करते हुए पर्यावरणविद कौशल ने कहा कि महान देश भक्तों एवं महान देश के सपूतों शहीदों के मदद से मानव रूपी शत्रु अंग्रेजों से मानव की आजादी मिली है पर अभी दूसरी आजादी प्रदूषण नामक शत्रु से होना बाकी है।

क्योंकि प्रदूषण की आग पूरी दुनिया में लगी इससे धरती और ब्रह्मांड के 84 लाख योनि जीवों पर काल के बादल मंडरा रहे हैं। जिससे जल संकट और ऑक्सीजन संकट समस्या बन गया है।

उन्होंने कहा कि प्रदूषण से आजादी के लिए पूरे विश्व के बच्चे से लेकर बूढ़े तक के लोगों को पर्यावरण धर्म के आठ मूल मंत्र को अपनाने होंगे और एक एक पौधा लगाकर बच्चे की तरह बचाने होंगे। क्योंकि प्रदूषण नामक शत्रु को हम बम बारूद और मिसाइल से मारकर समाप्त नहीं कर सकते। बल्कि पौधा रूपी मिसाइल से प्रदूषण नामक शत्रु को समाप्त कर देश ही नहीं पूरे विश्व के 84 लाख योनि जीवों को आजादी दिला सकते हैं नहीं तो डायनासोर की तरह धीरे धीरे पृथ्वी की कई प्रजातियां समाप्त होते चले जाएंगे।पंचायत के मुखिया अमित कुमार जायसवाल *ने बच्चों को कॉपी, किताब , पेन, बांटते हुए कहा की नौ वर्षों से मुखिया पद पर रहते हुए पंचायत में बाजार लगाना , उप स्वास्थ्य केंद्र ,बिजली,पेयजल, शौचालय, सड़क एवं शिक्षा के क्षेत्र में ग्राम पंचायत डाली बाजार में विकास का गंगा बहाने का कार्य किया । आगे पंचायत में पानी टंकी लगाने और डाली बाजार को अब प्रखंड का दर्जा दिलाने के कार्य करेंगे। कार्यक्रम में मुख्य रूप से उपस्थित मुखिया प्रतिनिधि रामजी प्रसाद, श्रवण जायसवाल सूचित कुमार, लालू प्रसाद, संजय कुमार, योगेंद्र प्रसाद, रामजन्म यादव, विनोद यादव,  रघुनाथ प्रसाद, रामप्रवेश प्रसाद, धर्मदेव यादव, मुख देवराम, अफजल अंसार,जुबेर अंसारी, समीर सिंह , राजन कुमार,अल्पना देवी, रेनू देवी , लीलावती देवी ब्रिज भूषण प्रसाद, संतोष, कुमार प्राचीन,कुमार , सचिन कुमार, सूरज कुमार, विकास कुमार, रविंद्र प्रसाद, लालबाबू ,इसराइल अंसारी, जुम्मन अंसारी श्यामदेव पासवान, बृज मोहन सिंह, अरविंद यादव, उमेश यादव,बुधन राम, बृज किशोर विश्वकर्मा, ताज मोहम्मद, मुमताज अंसारी आदि उपस्थित थे।