खूँटी जिला के विभिन्न ग्रामों में पी0सी0सी0 पथ निर्माण की 61 योजनाओं तथा पुलिया एवं गार्डवाल निर्माण की 22 योजनाओं का क्रियान्वयन

पुलिया के निर्माण से विकास की गति को मिली रफ्तार

खूँटी(29जन.)': जिला प्रशासन द्वारा खूँटी जिला के सभी ग्रामों में बिजली, पानी, पी0सी0सी0 पथ, पुलिया, गार्डवाल, चेकडैम एवं पेयजलापूर्ति जैसी मूलभूत सुविधाओं को पहुँचाने का कार्य किया जा रहा है। केन्द्र प्रायोजित योजना विशेष केन्द्रीय सहायता मद से खूँटी जिला के विकास हेतु विभिन्न जनोपयोगी योजनाओं का क्रियान्वयन किया जा रहा है। विशेष केन्द्रीय सहायता मद से खूँटी जिला के विभिन्न ग्रामों में पी0सी0सी0 पथ निर्माण की 61 योजनाओं तथा पुलिया एवं गार्डवाल निर्माण की 22 योजनाओं का क्रियान्वयन कराया गया है।

इसी क्रम में विशेष केन्द्रीय सहायता मद से खूँटी प्रखण्ड के मारंगहादा पंचायत में बाडेडीह से गुटुवा जाने वाले रास्ते पर आर0सी0सी0 पुलिया एवं गार्डवाल निर्माण कार्य कराया गया है। विदित हो कि बाडेडीह से गुटुवा जाने वाले रास्ते पर पुलिया नहीं रहने के कारण ग्रामीणों को इस रास्ते से आने-जाने में काफी कठिनाई का सामना करना पड़ता था। पुलिया का निर्माण नहीं होने से वाहनों का आवागमन इस पथ से बाधित हो गई थी। विशेष केन्द्रीय सहायता मद से उक्त पथ में दो स्पेन का नये पुलिया का निर्माण कराया गया है। जिससे उक्त ग्रामों के बीच आवागमन सुचारू रूप से हो रहा है। उक्त पुलिया के निर्माण के साथ पुलिया के दोनों ओर गार्डवाल भी बनाया गया है। पुलिया के बन जाने से उक्त ग्रामों के लोग अब आसानी से निकटवर्ती ग्रामों एवं शहरों की ओर रूख कर सकते हैं। साथ ही पुलिया के निर्माण होने से उक्त ग्रामों के विकास के गति को रफ्तार मिल सकेगी।