खूँटी//जिला प्रशासन और आमजनों के बीच सम्पर्क स्थापित करना हमारी प्राथमिकता- उपायुक्त

उपायुक्त के नेतृत्व में "सरकार आपके द्वार" कार्यक्रम संपन्न

उपायुक्त ने किया ग्रामीणों से सीधा संवाद

जिला प्रशासन और आमजनों के बीच सम्पर्क स्थापित करना हमारी प्राथमिकता- उपायुक्त

==================================

अड़की प्रखंड अंतर्गत जोजोहातु ग्राम में विभिन्न योजनाओं से संबंधित लाभुक के समस्याओं के त्वरित निपटारा के लिए जिला पदाधिकारी के साथ सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का किया गया आयोजन

=====================================

खूँटी (29जन.) : आज अड़की प्रखण्ड के जोजोहातु ग्राम में उपायुक्त श्री सूरज कुमार के नेतृत्व में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

उपायुक्त ने "सरकार आपके द्वार" कार्यक्रम के दौरान बताया कि जो शिकायत, पंचायत, ब्लॉक व अंचल से लंबित रह जाती है या रह गई है, उनका त्वरित गति से निष्पादन किया जाएगा। इसमें समाजिक सुरक्षा, श्रम नियोजन, प्रखंड विकास कार्यालय, अंचल कार्यालय से संबंधित लाभुकों से आवेदन लेकर सुनवाई की गई।

उपायुक्त ने गरीबों का राशन,आवास,सुदूर क्षेत्रों के विद्यालयों से संबंधित पढ़ाई, मिड डे मील व अन्य, विधवा पेंशन, वृद्धा पेंशन, मनरेगा, प्रधानमंत्री आवास योजना के मामले इत्यादि शिकायतों में त्वरित गति से निष्पादन करने के लिए सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया।

        इस दौरान विभिन्न आवेदन प्राप्त हुए, जो कि जिले के विभिन्न विभागों से संबंधित थे। सभी शिकायतकर्ता की समस्याएँ को सुनने के पश्चात उपायुक्त ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को निदेशित किया गया कि सभी आवेदनों का भौतिक जांच करते हुए, उसका समाधान जल्द से जल्द करे। इसके अलावे उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि इन शिकायतों पर त्वरित कार्रवाई करते हुए एक सप्ताह के अंदर अपना प्रतिपुष्टि उपायुक्त कार्यालय को समर्पित करे, ताकि शिकायतों के निष्पादन में आसानी हो। 

जिला प्रशासन द्वारा विधि सम्मत हर समस्याओं को दूर करने का प्रयास जारी रहेगा- उपायुक्त

उपायुक्त ने लोगो को पूर्ण भरोसा दिलाया कि आपकी समस्याओं को दूर करना जिला प्रशासन की प्राथमिकता है। जिला प्रशासन विधि सम्मत आपकी हर समस्याओं को दूर करने का प्रयास करेगा। उन्होंने कहा कि वैसे लोग जो अपनी शिकायत जिला प्रशासन तक नहीं पहुंचा पा रहे हैं, वैसे लोगों को जागरूक करें, ताकि सभी लोगों की समस्याओं को दूर किया जा सके। सरकार आपके लिए योजना बनाती है एवं योजना का लाभ लेना, आपका हक है। इसके साथ ही उपायुक्त ने जनहितकारी योजनाओं की जानकारी भी दी। 

मौके पर उपायुक्त ने पदाधिकारियों को निर्देशित किया कि इस बात का भी ध्यान रखा जाय कि कोई भी योग्य लाभुक लाभ लेने से वंचित न रहे। उनके समस्याओं को सुनकर उसका त्वरित निदान करने का प्रयास करें। उन्होंने कहा कि प्रशासन और आमजन के बीच बेहतर सम्पर्क स्थापित करना हमारा उद्देश्य है।