खूँटी//विद्यादायिनीें माँ सरस्वती की पूजा अर्चना के साथ धूमधाम से किया गया स्थापित के मूर्ति विसर्जन और इसी के साथ संपन्न हुआ बसंत पंचमी उत्सव

विद्यादायिनी मां सरस्वती की पूजा विसर्जन के साथ ही हुआ वसंतोत्सव संपन्न

खूँटी(31जन.) : पूरे जिले क्षेत्र में वसंत पंचमी के दूसरे दिन आज विद्यादायिनी मां सरस्वती की पूजा अर्चना कर विसर्जन के साथ ही वसंत पंचमी उत्सव संपन्न हो गया।

      इस अवसर पर विभिन्न पूजा पंडाल, शिक्षण संस्थान, और घरों में भगवती सरस्वती की  पूजा अर्चना कर स्थापित मूर्ति को धूमधाम से गाजे-बाजे के साथ नृत्य करते हुए लोगों ने विभिन्न तालाबों, जलाशयों  और नदियों में प्रवाहित कर विसर्जन किया । छात्र छात्राओं ने दल बल के साथ  नागपुरी भक्ति संगीत के धुन पर नृत्य करते हुए मां सरस्वती की विदाई किए ‌।

      बिरसा कॉलेज खूंटी के छात्रों ने भी पूजा के दूसरे दिन माता सरस्वती की प्रतिमा का विसर्जन किया। विसर्जन जुलूस बिरसा कॉलेज खूंटी के प्रांगण से निकलकर भगत सिंह चौक होते हुए राजा तालाब पर जाकर समाप्त हुई जहां पर मां शारदे की प्रतिमा को विसर्जित किया गया। जुलूस में छात्र-छात्राओं का उत्साह देखते ही बन रहा था, छात्र-छात्राएं नाचते गाते हुए मां शारदे का जयकारा लगाते चल रहे थे।