खूंटी//जिले के प्रखंड मोरू के अंतर्गत पंचगव्य मनाया जा रहा है पर्यटन दिवस

पंचघाघ जलप्रपात में 5 फरवरी को मनाया जाएगा पर्यटन महोत्सव

उक्त अवसर पर समाहरणालय, खूंटी से सड़क सुरक्षा के तहत निकाली जाएगी मोटरसाईकिल रैली
पारम्परिक परिधानों में आकर्षक सांस्कृतिक नृत्य व गान का किया जाएगा प्रदर्शन
खूंटी के पर्यटन स्थलों को विकसित करने के उद्देश्य से व्यापक प्रचार-प्रसार

खूंटी (5फर):। आज खूंटी जिले के प्रसिद्ध पंचघाघ जलप्रपात में पर्यटन महोत्सव मनाया जाएगा। उक्त अवसर पर उपायुक्त श्री सूरज कुमार द्वारा समस्त राज्यवासी को पर्यटन महोत्सव में भागीदार बनने के लिए आमंत्रित किया गया है।    जिले में कई दर्शनीय पर्यटन स्थल हैं , जहां लाखों की संख्या में सैलानी सपरिवार पिकनिक का आनंद उठाने आते हैं। खूंटी जिले में पर्यटन स्थलों की भरमार है। पूर्व वर्ष की भांति इस वर्ष भी जिला प्रशासन द्वारा भव्य रूप से पर्यटन महोत्सव का आयोजन किया जाना है। इस वर्ष के लिए सौंदर्य का केंद्र पंचघाघ जलप्रपात में राज्यवासी आमंत्रित है।

उक्त अवसर पर सड़क सुरक्षा के तहत समाहरणालय सभागार से मोटरसाइकिल रैली का आयोजन किया जा रहा है। इसमें आमजनों के बीच सड़क सुरक्षा से सम्बंधित नियमों से सम्बंधित जानकारी प्रेषित की जाएगी। इस पर उपायुक्त ने बताया कि पर्यटन महोत्सव का उद्देश्य  जिले के सभी पर्यटन स्थलों को विकसित करना लक्ष्य है। 

खूंटी जिले में एक से बढ़कर एक पर्यटन स्थल और फॉल है। इसमें पंचघाघ जल प्रपात, पेरवांघाघ, लटरजंग डैम, रानी फॉल, बाबा आम्रेश्वरधाम, उलिहातू, सोनमेर मंदिर, डोम्बारीबुरु, पेलोल डैम मुख्य रूप से शामिल है। इन पर्यटन स्थलों को प्रकृति ने मानो फुर्सत से गढ़ा है। 

पर्यटन पर्व के प्रति लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से जिला जनसंपर्क कार्यालय द्वारा वृहद प्रचार प्रसार अभियान चलाया जा रहा है। इसके साथ ही सोशल मीडिया के माध्यम से पर्यटन पर्व का विशेष प्रचार-प्रसार किया गया है।