खूंटी//“सरकार आपके द्वार” के माध्यम से लंबित मामलों का किया जाएगा दूर

“सरकार आपके द्वार” के माध्यम से लंबित मामलों का किया जाएगा दूर

खूँटी ।  जिले में झारखंड सरकार द्वारा प्रदत कल्याणकारी योजनाओं का लाभ सुगमता से उपलब्ध कराने हेतु जिले के विभिन्न पंचायतों में ‘‘सरकार आपके द्वार‘‘ कार्यक्रम का आयोजन किया जाना है। यह कार्यक्रम खूंटी जिले में महीने के प्रत्येक बुधवार व शनिवार को आयोजित होगा। कार्यक्रमों में क्रमशः उपायुक्त व उप विकास आयुक्त उपस्थित रहेंगे।

        इन कार्यक्रमों के दौरान जिले के व्यक्ति आधारित सामाजिक सुरक्षा के लाभार्थियों के लंबित भुगतान, आंगनबाड़ी सेविका/सहायिका के मानदेय का भुगतान,  पारा शिक्षकों, मदरसा शिक्षकों व संस्कृत विद्यालय के शिक्षकों के लंबित वेतन का भुगतान, विभिन्न योजनाओं में ग्राम्य स्तर पर कार्य करने वाले कर्मियों के लंबित दावों के विरुद्ध भुगतान, विभिन्न विभागों में कार्यरत प्रखंड व पंचायत स्तरीय कर्मियों/अनुबंधकर्मियों का देय भुगतान, विभिन्न स्तरों पर कार्यान्वित की जाने वाली योजनाओं/कार्यक्रमों के संदर्भ में  शिकायतों की प्राप्ति/ निष्पादन विषयों की प्रमुखता दी जाएगी।

        जिले के निम्न  क्षेत्रों में से दिनांक 5.02.2020 को मुरहू प्रखंड के कोड़ाकेल गांव पंचायत में ‘‘सरकार आपके द्वार‘‘ कार्यक्रम का आयोजन का आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम में उपायुक्त, खूंटी श्री सूरज उपस्थित रहेंगे।

दिनांक 8.02.2020 को खूंटी प्रखंड के गुटजोरा पंचायत, 12.02.2020 को कर्रा प्रखंड के लरता पंचायत, 15.02.2020 को तोरपा प्रखंड के मरचा पंचायत, 19.02.2020 को मुरहू प्रखुड के हस्सा पंचायत, 22.02.2020 को खूंटी प्रखंड के फुदी पंचायत, 26.02.2020 को अड़की प्रखंड मुख्यालय और 29.02.2020 को रनिया प्रखंड के बनई पंचायत में ‘‘सरकार आपके द्वार‘‘ कार्यक्रम का आयोजन किया जाना है।