खूँटी// राजनीति जीवन में कड़िया मुंडा अपने लिए चुनाव में नहीं दौड़े जितना मेरे चुनाव में दौड़े - अर्जुन

राजनीति जीवन में कड़िया मुंडा अपने लिए चुनाव में नहीं दौड़े जितना मेरे चुनाव में दौड़े - अर्जुन

खूँटी : जिले के मुरहू प्रखण्ड अन्तर्गत पर्यटन स्थल पंचघाघ में आज भाजपा का मिलन समारोह सह वनभोज आयोजित किया गया था । इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि केन्द्रीय जनजातीय विकास मंत्री अर्जुन मुंडा मुख्य रुप से उपस्थित थे । साथ में पद्मश्री कड़िया मुंडा भी इस मिलन समारोह में उपस्थित होकर  लोगों को दिल में कार्यक्रम पर प्रभावशाली बनाए । 

   कार्यक्रम से पूर्व मुख्य अतिथि श्री अर्जुन मुंडा और अन्य अतिथियों को पारंपरिक वेशभूषा से विभूषित नृत्य मंडलियों ने मुख्य द्वार से कार्यक्रम स्थल तक जोशो खरोश के साथ नृत्य गान करते हुए पहुँचाया।

       बतौर मुख्य अतिथि श्री मुण्डा ने कहा कि समाज के प्रत्येक व्यक्ति को स्वावलंबी और व्यक्तिगत मालिकाना हक न मिल जाए तब तक मेरा जनप्रतिनिधि होने का कार्य पूरा नहीं होगा । लोग इसके लिए अपने-आप में जागरूकता लाएंँ। संगठन की बात रखते हुए  कहा कि अगर राजनीतिक गुरु अभिभावक कड़िया मुंडा निर्दिष्ट नहीं करते मुझे खड़ा करने में आदेश नहीं देते और यह सहयोग नहीं करते तो मैं चुनाव में खड़ा नहीं होता। मुंडा जी ने मुझे आश्वश्त किये थे कि राजनीति कालखण्ड पर अपने चुनाव से अधिक मेहनत करने की बात कर के मुझे जीत दिलाने। जिसमें कार्यकर्ता संगठन का ताकत होती है । जिसके कारण आज केन्द्र सरकार में प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला । पद्मश्री कड़िया मुंडा ने कहा कि समाज में लोग सच्चे हृदय और आगे बढ़ता ही है। बस इंसान सच्चाई पर रहे। संगठन में गुटबाजी नहीं होना चाहिए। यह लक्ष्यों परम वैभव तक ले जाने में अड़चन पैदा करता है। इस बीच प्रखर वक्ता संगठन के निचले स्तर तक हृदय रखने वाले प्रदेश सह मीडिया प्रभारी अरुण चंद्र गुप्ता ने क्षेत्रीय भाषण नागपुरी में संबोधित करते हुए सभा में अपने ओजस्वी वक्तव्य से लोगों को गदगद कर दिया जिनके प्रत्येक विंदु पर तालियाँ बजती रही । उन्होंने कहा कि यह भगवान का आशीर्वाद और जनप्रियता का फल है कि राज्य की बागडोर संभालने के साथ ही देश के लिए बागडोर संभालने का मौका मिला है। इस कार्यक्रम में रांची जिले के ग्रामीण जिला उपाध्यक्ष जयेंद्र प्रसाद समेत अनेक लोग कार्यक्रम को संबोधित किए।

       कार्यक्रम में ओमप्रकाश कश्यप, जिला परिषद अध्यक्ष जोनिका गुड़िया, सांसद प्रतिनिधि मनोज कुमार , मुनी मिश्रा, रुकमिला सारु, परमेश्वर साहू, किरण देवी, राम रामजनम  सिंह, लाल महेन्द्र नाथ शाहदेव, द्वारिका प्रसाद, कृपासिंधु बेहरा, संतोष जायसवाल, भोलानंद तिवारी, महेन्द्र भगत, समेत अनेक नए पुराने अनेक कार्यकर्ता समेत क्षेत्र के खूंटी, तोरपा, रनिया, कर्रा, अड़की, तमाड़, गोविंदपुर और मुरहू मंडल के कार्यकर्त्ता के साथ सैकड़ों लोग वनभोज कार्यक्रम में सम्मिलित हुए।  

       कार्यक्रम का संचालन महेश साव और धन्यवाद ज्ञापन जितेंद्र कश्यप ने किया।