खूँटी//महाशिवरात्रि की तैयारी जोरों पर, कल जाएगी बारात

भूत-प्रेतादि बारातियों का स्वागत करने के लिए स्वागतोत्सुक व आकांक्षी दलों का हुआ गठन

खूँटी : महाशिवरात्रि महोत्सव का आयोजन के लिए आज व्यवस्था संबंधी बैठक की गई । और इसे धूमधाम से मनाने का निर्णय लिया गया ज्ञात हो कि प्रत्येक वर्ष बूढ़ा महादेव मंदिर में दूत भूत युक्त बारातियों का धूमधाम से स्वागत करने के लिए लोग हर्षोल्लासित आकांक्षी समुह भगवान शंकर की बारात का स्वागत करते हैं। इसी भांति 21 फरवरी को होने वाले महाशिवरात्रि पर्व शिव माता पार्वती का विवाह के लिए तैयारियाँं शुरू हो गई है।

           इस आयोजन समिति में पूजन और कार्यक्रम व्यवस्था संबंधी सुचारू ढंग से पूर्ण हो इसके लिए समिति का गठन किया गया जिसमें अध्यक्ष जितेंद्र कश्यप उपाध्यक्ष शिव कुमार भगत, अनिल चौधरी, सुनील साहू, अनूप साहू, जयप्रकाश भाला, महामंत्री विनोद जायसवाल, प्रियांक भगत, बबलू चौधरी, विशाल साहू, निरंजन भगत, संजय गुप्ता, कोषाध्यक्ष संजय अग्रवाल सह कोषाध्यक्ष बजरंग बाहेती को चुना गया। संरक्षक मंडली में बुढ़ा महादेव मंदिर समिति के स्थायी अधिकारी व सदस्यों को रखा गया है।

       इधर, तैयारी करने के साथ माता पार्वती माता पार्वती परिचय स्थल व मंण्डपाच्छादन, तथा उबटन के गीत गाए जाने लगे हैं। 

आओ चलें शिव की बारात-पुलिस विभाग

इधर , झारखण्ड पुलिस मेन्स एसोसिएशन और खूँटी जिला पुलिस परिवार द्वारा खूँटी थाना परिसर में  भगवान शिव की बारात की तैयारी भी चल रही है । आज से विवाह की पूर्व रस्म आज से प्रारम्भ हो रहा है। 

        आयोजक परिवार ने शुभ मुहूर्त में होने वाले सभी कार्यक्रमों में सशरीर उपस्थित होने का आग्रह किया है । आज 20 फरवरी से 24 घंटे का अष्टजाम(अखण्ड हरि कीर्तन) और कल 21 फरवरी को भंडारा आयोजित किया गया है। साथ ही, रात्रि में भगवान शिव की बारात में शामिल होना है । 

खूंटी थाना परिसर से महादेव मंडा टांड़ के लिए बारात प्रस्थान करेगी । जहाँ भगवान शिव की विवाहोत्सव मनाई जायगी।