इलाहाबाद बैंक लूटने का प्रयास करने वालों में एक लुटेरा पकड़ा गया

पलामू जिले के छतरपुर में  इलाहाबाद बैंक लूटने का प्रयास करने वालों में एक लुटेरा पकड़ा गयाVideo.      

पलामू छतरपुर के मसिहानी गांव स्थित पंचायत सचिवालय  में संचालित इलाहाबाद बैंक में घुसकर बैंक लूटने का प्रयास कर रहे पांच लुटेरों में एक को छतरपुर पुलिस ने पकड़ने में कामयाब हुए। पकड़ा गया लुटेरा पूर्व में भी चोरी और लूट की कई घटनाओं में अपनी संलिप्तता स्वीकार किया है।गिरफ्तार लुटेरा बबलू पासवान हुसैनाबाद थाना क्षेत्र के अमही, पासवान टोला गांव का रहने वाला बताया है।वहीं छत्तरपुर डीएसपी शंभु कुमार सिंह ने प्रेसवार्ता कर बताया कि 19 फरवरी को रात छतरपुर थाना अंतर्गत बटाने मोड़ के पास एनएच 98 पर वाहन चालकों से लूटपाट करने के क्रम में वाहन चालकों एवं अपराधियों के बीच झड़प हुयी । इसकी सूचना पर प्रभारी थाना प्रभारी भूपेंद्र कुमार सिंह के सहायक अवर निरीक्षक नसीमुद्दीन अहमद खान और पुलिस बल के साथ घटना स्थल  पर पहुंचे । वहां पहुंचने पर पुलिस ने वाहन की रोशनी में देखा कि कुछ ग्रामीण काफी आक्रोशित हैं तथा एक अपराध कर्मी को पकड़ कर रखा है जो साधारण रूप से जख्मी है।उसके तीन सहयोगी अपराध कर्मी अपने दो मोटरसाइकिल से भागने में सफल रहे हैं।उन्होंने बताया कि पिछले कुछ घंटों से लोगों ने अपराधी को पकड़ कर रखा है ।

अपराधियों द्वारा जपला रोड में भी वाहन चालकों से लूटपाट किया जा रहा था। इसी क्रम में खेन्द्रा घाटी तथा उषा पेट्रोल पंप के पास भी वाहन चालकों से मोबाइल और नगद रुपयों की लूटपाट की गई थी। गिरफ्तार अपराधी यह भी स्वीकार किया है कि 16 फरवरी की रात इलाहाबाद बैंक में लूटपाट की प्रयास किया था।

 बरामद सामानों का  विवरण

अपराध कर्मी बबलू पासवान को पुलिस ने अपने कब्जे में लेकर पूछताछ की तो उसकी निशानदेही पर उसके पास से हाईवा चालक गुड्डू कुमार का पर्स, जिसमें रखा उनकी पत्नी का फोटो, ड्राइविंग लाइसेंस, आधार कार्ड ₹520 नगद एवं उनके वाहन में लदे छर्री का चालान तथा इसी घटनाक्रम में अपराधियों द्वारा चोरी की गई टीवीएस विक्टर मोटरसाइकिल भी बरामद किया गया। वही तीन अन्य लोगों ने भागने में सफल रहे जिसकी पुलिस ने छानबीन कर रही है। पुलिस ने गिरफ्तार अपराधी को न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया है.