भारी ओलावृष्टि को देख उपायुक्त ने सभी अंचलाधिकारियों को क्षेत्र में भेज, मांगी रिपोर्ट

भारी ओलावृष्टि को देख उपायुक्त ने सभी अंचलाधिकारियों को क्षेत्र में भेज, मांगी रिपोर्ट

पलामू में मौसम ने फिर करवट ली है सोमवार देर रात तथा मंगलवार के अहले सुबह को कई जगहों पर ओले गिरे और बारिश भी हुई। उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि ने त्वरित कार्रवाई करते हुए अपर समाहर्ता प्रदीप कुमार प्रसाद तथा सभी अंचलों के अंचलाधिकारी को अपने-अपने क्षेत्र में ओलावृष्टि तथा भारी बारिश की आपदा से हुए सम्भावित नुकसान का आकलन कर जांच प्रतिवेदन उपायुक्त के समक्ष शीघ्र भेजने का निर्देश दिया है, ताकि आपदा राहत कोष से सम्बन्धितों को उचित मुआवजा दिया जा सके। 

इसके अलावा उपायुक्त ने जिला कृषि पदाधिकारी को क्षेत्र में जाकर फसलों को कितना नुकसान पहुंचा है। इसका आकलन करने हेतु उपायुक्त-सह- जिला दंडाधिकारी ने जिला कृषि पदाधिकारी को जांच करने का निर्देश दिया है। जिला कृषि पदाधिकारी, जुबेर अली ने बताया कि किसान इस समय मुख्य रूप से गेहूं, चना तथा दलहन की खेती में लगे हुए हैं। भारी ओलावृष्टि से इन फसलों के संभावित नुकसान के आकलन करने के लिए उन्होंने सभी प्रखंड में मौजूद प्रखंड कृषि पदाधिकारी को आकलन हेतु क्षेत्र में जाने का निर्देश दे दिया है।

उपायुक्त के निर्देशानुसार सभी  अंचल अधिकारी अपने-अपने प्रभावित क्षेत्रों में पहुंच कर नुकसान का आकलन करने में जुट गये हैं।