खूँटी//बालगृह के बच्चों को सांस्कृतिक प्रतियोगिता कार्यक्रम से चाइल्डलाइन और बाल संरक्षण ईकाई द्वारा किया गया प्रेरित

बालगृह के बच्चों को सांस्कृतिक प्रतियोगिता कार्यक्रम से चाइल्डलाइन और बाल संरक्षण ईकाई द्वारा किया गया प्रेरित


बालगृह के बच्चों को समाज में जितना समाहित करेंगे उतना ही अच्छा - डीडीसी


खूँटी ।  डीआरडीए सभागार में चाइल्डलाइन खूँटी एवं जिला बाल संरक्षण ईकाई के संयुक्त तत्वाधान में स्वच्छ भारत अभियान के तहत कार्यक्रम में खूँटी जिले के बालगृह के बच्चों के द्वारा रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। 

         स्वच्छता विषय पर बच्चों के द्वारा चित्रांकन एवं निबंध प्रतियोगिता में सफल प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया। मुख्य अतिथि के रूप में शामिल डीडीसी अरबिंद कुमार मिश्र ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि बाल देखरेख संस्थानों के बच्चों द्वारा प्रस्तुत कार्यक्रम बहुत ही सराहनीय है। ये सभी बच्चे हमारे बीच के है। इसलिए इनको समाज में जितना समाहित करेंगे उतना ही अच्छा होगा। उन्होंने कहा कि राज्य के विभिन्न जिलों के बाल देखरेख संस्थानों के बीच राज्य स्तर पर प्रतियोगिता आयोजन करने की सलाह दी। साथ ही कहा कि बाल देखरेख संस्थानों के संचालकों द्वारा बच्चों को जिस तरह की देखभाल, सुरक्षा, एवं अन्य सुविधाएं दी जा रही है वो काफी सराहनीय है।चाइल्ड लाइन द्वारा जिले में किये जा रहे क्रियाकलापों की काफी सराहना की।

        विशिष्ट अतिथि जिला समाज कल्याण पदाधिकारी, उषा मुंडू ने बच्चों से  कहा कि आज आपने जो प्रदर्शन किया है और आपने बता दिया है कि आप किसी से कम नहीं हैं ‌। आपलोग में हौसलों की कमी नहीं है । आप जीवन में काफी आगे जा सकते हैं। यदि कभी आपको मेरी आवश्यता लगे तो आप हमसे सहयोग ले सकते हैं। अंत में जिला संरक्षण पदाधिकारी अल्ताफ़ खान ने धन्यवाद ज्ञापन किया। मंच का संचालन चाइल्डलाइन के कोऑर्डिनेटर शाहजहां खान ने किया।

       कार्यक्रम में बाल कल्याण समिति के मेंबर बैधनाथ कुमार, बसंती मुंडा, बाल संरक्षण ईकाई के शमिमुद्दीन अंसारी, पुतुल कुमारी, शिवाजी प्रसाद, बाल गृह के प्रतिनिधि, चाइल्ड लाइन के सभी टीम मेम्बेर्स एवं बच्चे उपस्थित थे।