खूँटी//होली मिलन के साथ हुआ बिरसा महाविद्यालय और विद्यालयों का अवकाश

होली मिलन के साथ हुआ बिरसा महाविद्यालय और विद्यालयों का अवकाश


खूँटी । रंगों के त्यौहार होली के लिए आज अवकाश अबीर गुलाल के साथ ही होली खेलने के लिए अपने-अपने क्षेत्र गए। इसके पूर्व ही छात्र-छात्राएँं और शिक्षक वृंद भी आपसी सौहार्द के लिए होली की शुभकामना और बधाई देते हुए आज जमकर होली खेले‌।

    इस अवसर पर बिरसा कॉलेज में आज होली मिलन समारोह आयोजित किया गया । इस रंगों का त्योहार के मिलन समारोह में छात्र-छात्राओं और शिक्षकों के बीच जम कर अबीर गुलाल उड़े। हर कोई रंगों में सराबोर दिखा। मिलन समारोह को संबोधित करते हुए डॉ अभिषेक कुमार ने कहा कि होली का इतिहास बहुत पुराना है । द्वापर युग में राधा कृष्ण से लेकर अब तक इसकी समृद्धि और महत्ता बनी हुई है। इसके रंगों से कोई भी दूर ना हो सका है,  हर धर्म के लोग होली मनाते हैं। रंगों का यह त्योहार सौहार्द्र की मिशाल पेश करती है। 

राजकुमार गुप्ता ने होली के गीत गाकर त्योहार के रंग में चार चाँद लगाया। होली मिलन समारोह के कार्यक्रम में प्रोफ़ेसर जी सी किड़ो,  एसएन हैदर, संदीप मिंज, अमित कुमार,घनश्याम मिश्रा व छात्रसंघ के सभी अधिकारी, सदस्य और छात्र छात्राएंँ शामिल हुए। महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ नेलेन पूर्ति ने सभी को रंगों के त्यौहार होली पर शुभकामना और बधाई दी ‌।

         इसके अलावा विभिन्न विद्यालयों की छुट्टीयाँ होने पर सहपाठी सौहार्द्रपूर्ण होली खेले। ऐसा लग रहा था मानो आज ही होली है । यह रंगों का त्योहार होली के साथ दिल मिलने का भाव प्रकट कर रहा था । आपसी प्रेम और भाईचारा साक्षात् दिखाई दिया। छुट्टी के दौरान शहर के सड़कों में त्यौहार की खुशियां साफ झलक रही थी।