उपायुक्त पहुंचे दिव्यांग आवासीय विद्यालय एवं बालक गृह, बच्चों संग मनाई होली

  • बच्चों के बीच पिचकारी बांटी, मिठाईयां खिलाई और अबीर-गुलाल लगाकर होली की खुशियाँ बांटी

आपसी सहयोग, उमंग, भाईचारे व सौहार्द्रपूर्ण तरीके से मनाये होली का त्योहार:- उपायुक्त

पलामू - होली के शुभ अवसर पर उपायुक्त-सह-जिला दण्डाधिकारी डा.  शांतनु कुमार अग्रहरि 10 मार्च 2020 को जेलहाता स्थित दिव्यांग आवासीय विद्यालय और बालक गृह पहुंचे। उपायुक्त ने बच्चों के बीच पिचकारियां बाटी मिठाइयां खिलाई और अबीर-गुलाल लगाकर सभी को होली की शुभकामनाएं दी। उनके साथ जिला समाज कल्याण पदाधिकारी आफताब आलम भी थे। उपायुक्त ने बच्चों को आपसी प्रेम, भाईचारे व सौहार्दपूर्ण तरीके से होली मनाने की बातें कही।  

उन्होंने पलामू जिलेवासियों को भी होली की शुभकामनाएं व बधाई दी है। कहा कि रंगों का यह त्योहार समाज में सद्भाव और भाईचारे की भावना प्रबल करता है। रंगों का त्योहार होली सामाजिक सौहार्द का पर्व है। यह त्योहार हमें एकता, सद्भावना और भाईचारें का संदेश देता है। उन्होंने कहा कि होली के त्योहार पर तनावमुक्त होली खेलें। होली के शुभ अवसर पर सभी के जीवन में खुशी, उत्साह और शांति-समृद्धि का संचार हो। 

उन्होंने कहा कि जिलेवासी होली का त्योहार आपसी सहयोग, उमंग, भाईचारे व सौहार्दपूर्ण तरीके से मनाये।  उन्होंने अश्लील गायन व अभद्र व्यवहार के साथ किसी के उपर जबरदस्ती रंगों का प्रयोग न करने की अपील की है। पर्व के दौरान शराब का सेवन नहीं करने, मादक द्रवों का सेवन न करने के साथ तेज गति से वाहन नहीं चलाने, लापरवाही नहीं बरतने, दो पहिया वाहन पर ट्रिपल लोड व बिना हेलमेट के वाहन नहीं चलाने की बात कही है।