विद्यालय के कर्राटे प्रशिक्षक शिहान संतोष कुमार ऑल इंडिया क्रिस्चियन कर्राटे फेडरेशन के अध्यक्ष एवं तकनीकी निदेशक बनाए गए।

ताइक्वांडो तथा कराटे कर्राटे के क्षेत्र में पलामू के बच्चों ने परचम लहराया


     मेदिनीनगर :- इंटरनेशनल ट्रेनिंग और काठमांडू के कर्राटे प्रशिक्षण केंद्र गैन्यों में संत मरियम के नवम वर्ग के छात्र शमशेर अंसारी पलामू प्रमंडल इंटरनेशनल ब्लैक फर्स्ट इन कराटे दार घोषित किए गए। वर्ल्ड क्रिस्चियन कर्राटे फेडरेशन के मुख्य कर्राटे प्रशिक्षण गोपालगढ़ कटखेरिया के मार्गदर्शन में शमशेर ने चार इंटरनेशनल कर्राटे चैंपियनशिप दस नेशनल कर्राटे चैंपियनशिप और पंद्रह स्टेट चैंपियनशिप में भाग लेकर दस स्वर्ण पदक बारह रजत पदक एवं सात कांस्य पदक प्राप्त की है।


   

     ताइक्वांडो टीम प्रशिक्षक चंदन प्रताप के नेतृत्व में अंतर्रराज्यीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता धनबाद में संत मरियम के टीम ओवरऑल पलामू को चतुर्थ स्थान मिला। ज्ञात हो कि चंदन प्रताप (पलामू जिला ताइक्वांडो एसोसिएशन के महासचिव से मुख्य प्रशिक्षक) के मार्गदर्शन में निम्नांकित बच्चों मनोहर सिंह, सुमित कुमार, भानु कुमार एवं आनंद प्रजापति ने स्वर्ण पदक अर्जित किया, वहीं प्रिंस गुप्ता ने रजत पदक अजय प्रजापति एवं कानू सान्याल ने कांस्य पदक जीतकर पलामू का गौरव बढ़ाया। 


     विदित हो कि सभी स्वर्ण पदक विजेताओं का चयन राष्ट्रीय चैंपियनशिप में हो गया है। सम्मान समारोह का आयोजन कर विद्यालय के निदेशक अविनाश देव ने सभी विजेताओं तथा प्रशिक्षकों को सम्मानित किया। सभी को प्रोत्साहित करते हुए अविनाश देव ने कहा कि आए दिन हमारे विद्यालय बच्चे हर क्षेत्र में भाग लेकर विद्यालय तथा देश का नाम रौशन करते-रहते हैं और भविष्य में भी करते रहेंगे। इनकी प्रतिभा को निखारने के लिए हमने विद्यालय में हर तरह की व्यवस्था की है। सम्मान समारोह में विद्यालय के प्रधानाचार्य कुमार आदर्श, कुमार उत्कर्ष, अमरेंद्र कुमार श्रीवास्तव के साथ-साथ अन्य शिक्षकगण भी उपस्थित थे।