हेमन्त सोरेन ने दिया राज्य की सभी 4563 पंचायतों में आइसोलेशन वार्ड बनाने का निर्देश

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कोरोना के प्रसार को प्रभावी रूप से रोकने के लिए राज्य की सभी 4563 पंचायतों में आइसोलेशन वार्ड बनाने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद सभी जिलों के उपायुक्त स्वास्थ्य विभाग और संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ समन्वय कर आइसोलेशन वार्ड की व्यवस्था करने में जुट गए हैं। 

मुख्यमंत्री ने कहा है कि सरकार हर झारखंडी की सुरक्षा के लिए जरूरी कदम उठा रही है। उन्होंने लोगों से एहतियात बरतने और अफवाहों पर बिल्कुल ध्यान नहीं देने की अपील की है। सीएम सोरेन ने कहा है कि सेनेटाइजर और मास्क की कालाबाजारी रोकने के लिए राज्य भर में लगातार छापेमारी को अंजाम दिया जा रहा है। उन्होंने आम लोगों से सेनेटाइजर नहीं होने की स्थिति में गर्म पानी और साबुन से बार-बार हाथों को धोने की सलाह दी है।

हेमंत सोरेन ने अपने ट्वीट के माध्यम से कहा है कि अपने घरों में रहना कोरोना महामारी को रोकने का सबसे अचूक हथियार है। सीएम सोरेन ने लोगों से अपने आसपास रह रहे गरीबों की हर संभव मदद करने पर काफी जोर दिया है। उनका कहना है कि आम लोगों के सहयोग से ही इस महामारी से पार पा सकेंगे।

सीएम की घोषणा का स्वागत

पंचायत स्तर पर आइसोलेशन वार्ड खोलने के निर्देश का स्वागत किया जा रहा है। विधायक दीपिका पांडे सिंह ने मुख्यमंत्री को ट्वीट करके कहा है कि झारखंड कोरोना से जंग जरूर जीतेगा। संजीत ठाकुर ने इसे सराहनीय पहल और अश्विनी कौशिक ने इस निर्देश पर जल्द अमल शुरू किए जाने पर जोर देते हुए कहा है कि इसमें तनिक भी देरी भारी पड़ सकती है। जबकि विकास भगत और पुष्पा आदि ने झारखंड में लॉक डाउन की वकालत की है।