जिला विधिक सेवा प्राधिकार पश्चिमी सिंहभूम के तत्वाधान में नालसा की 10 योजनाओं के अंतर्गत ग्रुप सी द्वारा बाल सुलभ विधिक सेवाऐं और उनसे बच्चो का संरक्षण पर एक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया।

संतोष वर्मा।जिला विधिक सेवा प्राधिकार पश्चिमी सिंहभूम के तत्वाधान में नालसा की 10 योजनाओं के अंतर्गत ग्रुप सी द्वारा बाल सुलभ विधिक सेवाऐं और उनसे बच्चो का संरक्षण पर एक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया।

बतौर मुख्य वक्ता प्राधिकारजिला विधिक सेवा प्राधिकार पश्चिमी सिंहभूम के तत्वाधान में नालसा की 10 योजनाओं के अंतर्गत ग्रुप सी द्वारा बाल सुलभ विधिक सेवाऐं और उनसे बच्चो का संरक्षण पर एक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। के सचिव श्री कृष्ण कांत मिश्रा ने सभी बच्चों को सरल भाषा में प्राधिकार द्वारा किए जा रहे कार्यों की विस्तृत जानकारी दी साथ ही उन्हें सम्मान पूर्वक जीवन जीने के लिए अपने नैतिक आदर्शों को मजबूत करने, सतमार्ग पर चलने को प्रेरित भी किया उन्होंने बच्चों को किशोर न्याय अधिनियम के अंतर्गत बाल कल्याण समिति और चाइल्डलाइन 

 के कार्यों की जानकारी दी तथा मुश्किल के समय में बच्चों को चाइल्ड लाइन के टोल फ्री नंबर 1098 पर फोन कर सहायता लेने के तरीके भी बताएं,  बच्चों ने इस अवसर का भरपूर लाभ उठाया तथा अपने प्रश्नों को उनके सामने  रखा, प्रसन्नचित माहौल मे आयोजित इस शिविर का बच्चो ने आंनद लिया।

इस अवसर पर पारा लीगल वालंटियर विकास दोदराजका ने भी बच्चों को बाल संरक्षण प्रणाली की जानकारी दी तथा उनको सम्मान पूर्वक जीवन जीने हेतु पढ़ाई के महत्व और शिक्षा के अधिकार अधिनियम की जानकारी देते हुए शिक्षा का महत्व बताया, उन्होंने बताया कि बच्चे ही कल का भविष्य है और बड़े होकर उन्हें ही नेतृत्वकर्ता बनना है ।

मौके पर इस अवसर पर पारा लीगल वालंटियर स्नेहलता शांडिल्य ने भी अपने विचार रखे।

सभी का स्वागत छाया बालिका गृह की वार्डन मालती कुजूर ने किया तथा धन्यवाद ज्ञापन पीएलवी असीमा चटर्जी ने किया!

इस मौके पर PLV मानस गोराई पीएलवी अलकमा रूही, पी एल वी स्वाति मुखर्जी, बालिका गृह की खिरोदमनी आदि भी उपस्थित थे।