हिन्दू जागरण मंच के जमशेदपुर महानगर महामंत्री अमित शर्मा ने जानकारी दी कि आगामी रविवार, 20 मई को बर्मामाइंस के डनलप मैदान में विराट हिन्दू सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा.

संतोष वर्मा। हिन्दू जागरण मंच के जमशेदपुर महानगर महामंत्री अमित शर्मा ने जानकारी दी कि आगामी रविवार, 20 मई को बर्मामाइंस के डनलप मैदान में विराट हिन्दू सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा. इसकी तैयारी अंतिम चरण में है तथा मंच के पदाधिकारी व कार्यकर्ता इसे सफल बनाने में जी-जान से जुटे हुए हैं. वे आज साकची कैंप कार्यालय में आयोजन व संचालन समिति की संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में बोल रहे थे. 

श्री शर्मा ने बताया कि वर्तमान परिस्थति में सनातन धर्म के विरुद्ध कुत्सित षड्यंत्र के तहत लव जेहाद, लैंड जेहाद, हेल्थ जेहाद तथा अन्य प्रकार के जेहाद व धर्मांतरण का घिनौना खेल राजनीतिक तथा आर्थिक संरक्षण में खेला जा रहा है. इसमें राष्ट्रविरोधी शक्तियां जागृत हो कर विभिन्न प्रकार के योजना बना कर धर्म विरोधी तथा राष्ट्रविरोधी कार्यों में संलग्न है. मंच इस प्रकार के धर्म विरोधी व राष्ट्रविरोधी कुकृत्यों का पुरजोर विरोध करते हुए राष्ट्रवाद व हिन्दुत्व का अलख जगाने हेतु प्रयासरत है. इसीके तहत देश के विभिन्न क्षेत्रों में भिन्न-भिन्न कार्यक्रम का आयोजन हिन्दू जागरण मंच करता रहा है. क्यूँकि मंच मानता है कि हिन्दू जगेगा तो देश बचेगा. इसी कड़ी में आप सभी को आमन्त्रित करते हुए अपार हर्ष हो रहा कि 20 मई को स्थानीय डनलप ग्राउंड बर्मामाईन्स में विराट हिन्दु सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है. उक्त कार्यक्रम में हिन्दु शेरनी भारत भूषण साध्वी सरस्वती दीदी अपने ओजस्वी व प्रखर वाणी से हम सभी सनातनी व राष्ट्रवादी लोगों को मार्गदर्शित करने हेतु पधारेंगीं.


एक शाम बेटियों के नाम तथा आंतरिक सुरक्षा होगा विषय

उन्होंने बताया कि उक्त सम्मेलन का मुख्य विषय एक शाम बेटियों के नाम तथा आंतरिक सुरक्षा है, जिसमें साध्वी सरस्वती दीदी अपनी बातें रखेंगी. दीदी द्वारा वर्तमान में बेटियों की दशा, भ्रुण हत्या, बलात्कार की घटनाओं में वृद्धि आदि विषयों पर भी अपनी बातें रखेंगी. कहा कि आजकल स्त्री को सिर्फ प्रचार का माध्यम बना दिया गया है. इस सोच से उबरने एवं आय ेदिन लव जिहाद से बचे रहने के लिये दीदी महिलाओं को कई आवश्यक बातें बताएंगी. श्री शर्मा ने बताया कि उक्त सम्मेलन में अन्य अतिथियों में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत संघचालक सच्चिदानंद अग्रवाल तथा हिन्दू जागरण मंच के क्षेत्र संगठन मंत्री (बिहार-झारखंड) डा. सुमन कुमार भी मौजूद रहेंगे.


जुटेंगे हजारों लोग, प्रशासन से सुरक्षा का आग्रह

उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में हजारों लोगों की उपस्थिति रहेगी, जिसके लिये प्रशासनिक पदाधिकारियों को पत्र लिखकर सुरक्षा के उपाय प्रदान करने का आग्रह किया गया है. संवाददाता सम्मेलन के दौरान ही भगवा टी-शर्ट, टोपी व बैच की लांचिंग भी की गई, जिसे कार्यकर्ता उक्त कार्यक्रम के दौरान पहनकर रहेंगे. पत्रकार सम्मेलन में अमित शर्मा के अलावा वीरांगना प्रमुख रश्मि दीदी, संचालन समिति के प्रमुख शंभूनाथ जायसवाल, आयोजन समिति के पप्पू राव  व महानगर के मंत्री सतीश मुखी मौजूद थे.