12 साल के एक बच्चे ने अपने 10 साल के दोस्त की सब्जी काटने वाले चाकू से गला रेतकर हत्या कर दी।

बिहार :अररिया जिले में शनिवार दोपहर एक दिल दहला देने वाली वारदात हुई। 12 साल के एक बच्चे ने अपने 10 साल के दोस्त की सब्जी काटने वाले चाकू से गला रेतकर हत्या कर दी। पुलिस ने हत्यारोपी बच्चे को गिरफ्तार कर लिया है। इस वारदात में शामिल एक अन्य बच्चा फरार है, जिसकी तलाश में पुलिस ने छापेमारी शुरू कर दी है। पूछताछ में हत्यारोपी बच्चे ने बताया कि उसके पापा और फूफा ने कहा था कि उसे मार डालो इसलिए उसने दोस्त का गला रेत दिया। 

यह वारदात अररिया जिले के कुर्साकांटा प्रखंड की बरहट पंचायत क्षेत्र में हुई। पुलिस ने बताया कि यहां दो परिवारों के बीच 14 डिसमिल जमीन का विवाद चल रहा है। इसी में से एक परिवार से जुड़े बच्चे ने दूसरे परिवार के बच्चे की हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि हत्यारोपी ने अपने दोस्त को बिस्कुट देने के बहाने खेत में बुलाया और उसके बाद उसका गल रेत दिया।

घटना के बाद से ही आरोपी बच्चे के पिता और फूफा गांव से फरार हैं, जबकि इस घटना को अंजाम देने वाला एक अन्य नाबालिग भी पुलिस को नहीं मिला। तीनों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस ने छापेमारी शुरू कर दी है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक हत्या के सही कारणों का तो पता नहीं चला है। लेकिन जमीन विवाद इसकी मुख्य वजह हो सकती है। 

घटना के बाद मौके पर सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण जमा हो गए। मृत बच्चे के परिजनों को जैसे ही इस बात की जानकारी मिली वहां कोहराम मच गया। घर से महिलाओं के रोने की आवाज आने लगी। परिजन जैसे ही घटनास्थल पर पहुंचे, पुलिस ने उनसे भी हत्या के कारणों की बात पता करनी चाही लेकिन वह इस स्थिति में नहीं थे कि कुछ बता सके।