आजादी के बाद आज भी नही पहुची इस गांव में बिजली,लैंप -ढ़िबरी ही सहारा

    बच्चे कहते हैं पापा जी हमारे यहां कब आएगी बिजली


संवाददाता-विवेक चौबे
कांडी - आजादी के बाद बिजली का नाम आया बिजली नहीं।बताते चलें कि कांडी प्रखण्ड क्षेत्र अंतर्गत -ग्रामपंचायत-लमारी कला के ग्राम- हरिगावां के ग्रामीण अब भी बिजली को तरस रहे हैं। कहीं तार लगा है तो कहीं कहीं पोल। कई पोल (खम्भा) पहले ही झुक चुके हैं। उक्त गांव के लोगों ने बताया कि बिजली विभाग का कार्य मध्यम गति से चल रहा है।कब तक ढिबरी युग मे रहने पर विवश रहेंगे इस गांव के लोग। साथ ही ग्रामीणों ने बताया कि ठीकेदार नवल सिंह से पिछले दो महीनों से यहां पड़े अधूरे कार्य को पूर्ण करने पर आज होगा कल होगा आदि जबाब मिलता है। पढे:एक ही परिवार के 6 लोगो मे किया आत्म हत्याइस क्षेत्र के नेता विधायक भी लम्बे लम्बे भाषण देते हैं ऑर चले जाते हैं ।लेकिन हकीकत कुछ और बंया कर रही है ।
इस बिजली की लचर व्यवस्था पर कांडी प्रखंड के 20सुत्री अध्यक्ष रामलला दुबे भी पहल किए लेकिन बिजली के कार्य कर रहे ठेकेदारों को कोई फर्क नहीं पड़ रहा है।
    
मौके पर-प्रेमशंकर प्रजापति,राकेश कुमार,मुकेश कुमार,हरिनारायण देव, शिवनाथ साह, बालेश्वर प्रजापति,पवन प्रजापति,सुरेश प्रजापति,जित्येन्द्र कुमार,रामसूरत तांतों सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।