हैदरनगर अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में हेल्थ एंड वेल्नेस सेंटर का विरोध

                                        हैदरनगर अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में हेल्थ एंड वेल्नेस सेंटर का विरोध
 स्वास्थ्य उप केंद्र में हेल्थ एंड वेल्नेस सेंटर स्थानांतरित नहीं किया गया तो, जुलाई में ही झारखंड उच्च न्यायालय में जनहित याचिका दायर की जायेगी।  

पलामूः- हैदरनगर अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का अस्तित्व समाप्त कर उसी भवन में आयुश्मान भारत के तहत हेल्थ एंड वेल्नेस सेंटर खोलने का विरोध विभिन्न राजनीतिक दल व संगठनो ने किया है। झामुमो के जिला महासचिव रामप्रवेष सिंह ने कहा है कि प्रावधान के मुताबिक स्वास्थ्य उप केंद्र को हेल्थ एंड वेल्नेस सेंटर में अपग्रेड करना है। जबकि हैदरनगर में अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का अस्तित्व समाप्त कर उस भवन में हेल्थ एंड वेल्नेस सेंटर का बोर्ड लगा दिया गया। उन्होंने कहा है कि हेल्थ एंड वेल्नेस सेंटर खुलना चाहिए। ये भी पढ़ेंछतरपुर:- जंगल से अज्ञात युवती का शव बरामद,बलात्कार के बाद हत्या की आसंका
मगर किसी स्वास्थ्य उप केंद्र में न कि अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में खुले। इस मामले में पलामू विकास समिति के अध्यक्ष आदित्य चंदेल ने स्वास्थ्य एंव परिवार कल्याण विभाग भारत सरकार के सहायक सचिव के हैदरनगर दौरे के क्रम में उठाया था। किसी पदाधिकारी ने संतोशजनक जवाब नहीं दिया। अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हैदरनगर को अपग्रेड कर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बनना चाहिए। एपीएचसी में हेल्थ एंड वेल्नेस सेंटर खुलना जनता को धोखा देने के सिवाय कुछ भी नहीं है। नेताओं ने कहा है कि इस मामले पर स्वास्थ्य मंत्री या उपायुक्त पलामू ने कार्रवाई कर अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की जगह स्वास्थ्य उप केंद्र में हेल्थ एंड वेल्नेस सेंटर स्थानांतरित नहीं किया गया तो, जुलाई में ही झारखंड उच्च न्यायालय में जनहित याचिका दायर की जायेगी।    ये भी पढ़ेंहैदरनगर -अस्पताल एक नाम तीन , क्या है माजरा ?