*बरकाकाना गढ़वा रोड के बीच जल्द ही दौड़ेगी DMU ट्रेन* बरकाकाना गढ़वा रेल खण्ड पर DMU ट्रेन का स्पीडी ट्रायल 23 को होगा। सोनपुर से गया सेल्फ ऑपरेट और गया से बरकाकाना डीजल इंजन के सहारे गुरुवार 20/9/2018 को 9:55 बजे सुबह DMU ट्रेन बरकाकाना जंक्शन पहुंचा। 23 सितम्बर को कुल 8 कोच वाले इस DMU ट्रेन में 800 बोरे बालू लोड कर इसका स्पीडी ट्रायल किया जाएगा। जो अप बरकाकाना से गढ़वा रेल रूट पर 110 कि.मी प्रति घण्टे की स्पीड से और डाउन गढ़वा रोड- बरकाकाना रेल रूट पर 115 की.मी की स्पीड से ट्रायल कर इस रेल खण्ड को सौपी जाएगी। यह इलेक्ट्रिक रेल रूट है इसलिए इसमें मेमू ट्रेन भी भविष्य में दौड़ सकती है। जिससे इस रेल खण्ड के यात्रियों को लाभ मिलेगा। यह जानकारी मंडल रेल परिचालन विभाग धनबाद से दी गई है।

बरकाकाना गढ़वा रोड के बीच जल्द ही दौड़ेगी DMU ट्रेन


बरकाकाना गढ़वा रेल खण्ड पर DMU ट्रेन का स्पीडी ट्रायल 23 को होगा। सोनपुर से गया सेल्फ ऑपरेट और गया से बरकाकाना डीजल इंजन के सहारे गुरुवार 20/9/2018 को 9:55 बजे सुबह DMU ट्रेन बरकाकाना जंक्शन पहुंचा। 23 सितम्बर को  कुल 8 कोच वाले इस DMU ट्रेन में 800 बोरे बालू लोड कर इसका स्पीडी ट्रायल किया जाएगा।  जो अप बरकाकाना से गढ़वा रेल रूट पर  110 कि.मी प्रति घण्टे की स्पीड से और डाउन गढ़वा रोड- बरकाकाना रेल रूट पर 115 की.मी की स्पीड से ट्रायल कर इस रेल खण्ड को सौपी जाएगी।


यह इलेक्ट्रिक रेल रूट है इसलिए इसमें मेमू ट्रेन भी भविष्य में दौड़ सकती है। जिससे इस रेल खण्ड के यात्रियों को लाभ मिलेगा।


यह जानकारी मंडल रेल परिचालन विभाग धनबाद से दी गई है।