वर्षों से फरार 2 कुख्यात माओवादी हुसैनाबाद थाना क्षेत्र से गिरफ्तार, कई हमले के हैं दोनों आरोपी

वर्षों से फरार 2 कुख्यात माओवादी गिरफ्तार, कई हमले के हैं दोनों आरोपी   

पलामू-- पुलिस ने हुसैनाबाद थाना क्षेत्र के महुदंड के इलाके में छापेमारी कर वर्षों से फरार हार्डकोर नक्सली प्रसिद्ध परहिया और कामेश्वर परहिया को गिरफ्तार किया है। पलामू पुलिस महुदंड के इलाके में नक्सल विरोधी अभियान में निकली हुई थी. इसी दौरान सूचना मिली कि दोनों नक्सली गांव में हैं।

इसी सूचना के आलोक में पुलिस ने छापेमारी कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार नक्सली हुसैनाबाद और छतरपुर के इलाके में कई बड़े नक्सल हमले के आरोपी है। प्रसिद्ध परहिया 2001 में भी गिरफ्तार हुआ था, जेल से निकलने के बाद वह नक्सल संगठन में सक्रिय हो गया था। महुदंड के इलाके में अभियान एसपी अरुण कुमार सिंह, हुसैनाबाद डीएसपी मनोज कुमार, महुदंड पिकेट प्रभारी उपेन्द्र पासवान, लठेया ओपी प्रभारी योगेन्द्र पासवान के नेतृत्व में शुरू हुआ था।

महुदंड पिकेट प्रभारी उपेन्द्र पासवान ने दोनों नक्सलियों को गिरफ्तार किया।गिरफ्तार नक्सली कई बड़े नक्सल हमले के आरोपी है, दोनों पर 2011 और 2013 में पुलिस पर हमला करने का आरोप है. छतरपुर के कालापहाड़ और लठेया पुलिस पिकेट पर हमला करने के दोनों नामजद आरोपी है। महुदंड के इलाके में 33 नक्सली कैडर को पुलिस ने चिन्हित किया है।

पिछले एक महीने में एक दर्जन से अधिक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार नक्सली प्रसिद्ध परहिया को पुलिस के साथ हुए मुठभेड़ में पहले गोली भी लगी है। प्रसिद्ध कुख्यात माओवादी कमांडर अमृत यादव, अजय यादव के दस्ते का सदस्य भी रहा है। पुलिस प्रसिद्ध को कई दिनों से तलाश कर रही थी।