नौहट्टा एसबीआई के ग्राहक सेवा केंद्र में 2 लाख 50 हजार रुपये लेकर जा रहे बैंक कर्मियों से हथियार के बल पर लूट

नौहट्टा एसबीआई के ग्राहक सेवा केंद्र में 2 लाख 50 हजार रुपये लेकर जा रहे बैंक  कर्मियों से हथियार के बल पर लूट 



ग्रामीणों एवम पुलिस के सक्रियता से एक देशी पिस्तौल के साथ तीन लुटेरा गिरफ्तार 


गिरफ्तार अपराधियो में दो औरंगवाद के एक पलामू के हैदरनगर के 


लुटेरों के गोली लगने से पाण्डुका गांव के एक ग्रामीण घायल 


राकेश कुमार पाण्डेय  

रोहतास 

नौहट्टा  थानान्तर्गत  बलभद्रपुर और टीपा गांव के मध्य आज दिन दहाड़े नौहट्टा  रोहतास डेहरी मुख्य सड़क मार्ग पर लुटेरों ने हथियार का भय दिखा कर  भारतीय स्टेट बैंक के आमझोर शाखा से  मोटरसाइकिल से  ग्राहक सेवा केंद्र नौहट्टा जा रहे दो कर्मचारियों से अपराधियो ने हथियार का भय दिखा कर मोटरसाइकिल का चाभी मोबाइल फोन एवम 2 लाख 50 हजार रुपये नगद लूट कर फरार हो गये । लुटेरों के शिकार बने ग्राहक सेवा केन्द्र के किशोर कुमार एवम जयमुनी सिंह ने दूसरे राहगीर का मोबाइल फोन लेकर ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक कृष्णा सिंह को घटना का सूचना दिया । घटना की सूचना मिलते ही संचालक ने नौहट्टा के थानाध्यक्ष शशिभूषण प्रसाद को घटना की सूचना दिया । घटना की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष ने आसपास के गांव के ग्रामीणों चुटिया रोहतास यदुनाथपुर थाना तियरा नौहट्टा बंजारी सीआरपीएफ कैम्प को लूट की घटना का  सूचना दे दिया । इस बीच पूरे इलाके में घटना की खबर जंगल की आग की तरह फैल गयी चारो तरफ पुलिस और ग्रामीण लुटेरों को पकड़ने के लिए सक्रिय हो गये । इस बीच घटना स्थल से लगभग 15 किलोमीटर दूर चुटिया थाना के पाण्डुका गांव स्थित सोन नदी से ग्रामीणों के सहयोग से सीआरपीएफ के सहायक समादेष्टा सुभाष कुमार झा ने तीन लुटेरों को पकड़ लिया ।लुटरों ने पाण्डुका गांव के ग्रामीण विनय पासवान 25 वर्ष को गोली मारकर घायल कर दिया । घायल युवक लुटेरों को ग्रामीणों के साथ  पकड़ने के लिए खदेड़ रहा था ।  घायल युवक का इलाज नौहट्टा राजकीय अस्पताल में कराया गया फिर बेहतर इलाज के लिए चिकित्सको ने घायल युवक को रेफर कर दिया गया है । नौहट्टा अस्पताल के चिकित्सक डॉ मुकेश कुमार ने बताया कि घायल युवक खतरा से बाहर है ।

पुलिस ने  विजय कुमार पाण्डेय पिता विनय पाण्डेय गांव तेतराही थाना सिमरा जिला औरंगाबाद  अभिषेक उर्फ अमित कुमार पिता स्वर्गीय दुखन महतो  गांव मनसा बिगहा थाना टनडवा जिला औरंगवाद  विवेक सिंह पिता  स्वर्गीय फुलवन्त सिंह गांव पंसा थाना हैदरनगर जिला पलामू झारखण्ड  को एक देशी पिस्तौल के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है । पुलिस ने लूट की घटना में  उपयोग में लाये गए एक पल्सर मोटरसाइकिल को  पाण्डुका गांव से बरामद किया है ।यह पल्सर मोटरसाइकिल राजेश कुमार सिंह के नाम से निबंधित है ।   लुटेरों ने लुटे गए पैसा व अन्य हथियार को सोन नदी के तेज धारा में फेक दिया है । सीआरपीएफ के सहायक समादेष्टा सुभाष चन्द्र झा नौहट्टा के थानाध्यक्ष शशिभूषण प्रसाद बीडीओ बैजु मिश्रा सीओ बृज बिहारी कुमार  ग्रामीणों एवम सशत्र बल के साथ लुटे गए पैसा बरामद करने के लिए सोन नदी में सधन तलासी अभियान चला रहे है । लेकिन पुलिस को कोई सफलता हाथ नही लगा है । 

इस घटना के कारण पूरे इलाका में भय एवम दहशत व्याप्त है जिसका मुख्य कारण है कि इस इलाके में मुख्य सड़क पर इस तरह की लूट की घटनाएं नही घटती है । लंबे अंतराल के बाद अपराधियो ने दुस्साहस का आज परिचय दिया था परन्तु ग्रामीणों एवम पुलिस की सक्रियता के कारण लुटेरा तत्काल गिरफ्तार हो गये । इस घटना के बाद पुलिस सीआरपीएफ और ग्रामीण तत्काल सक्रिय नही होते तो लुटेरा  मात्र 5 से 10 मिनट के भीतर सोन नदी पार कर झारखण्ड राज्य के गढ़वा जिला में प्रवेश कर जाते और कानूनी पेचिदगियों के बीच मामला उलझ कर रह जाता ।