विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम 2019 की अद्धतन प्रगति एवं लंबित प्रतिवेदन को लेकर महुआडांड बीडीओ प्रिती किस्कु ने की बैठक।

विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम 2019 की अद्धतन प्रगति एवं लंबित प्रतिवेदन को लेकर महुआडांड बीडीओ प्रिती किस्कु ने की बैठक।


देवानन्द प्रसाद/महुआडांड


विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम 2019 की अद्धतन प्रगति एवं लंबित प्रतिवेदन को लेकर गुरूवार को महुआडांड बीडीओ प्रिती किस्कु ने बैठक की। बैठक में ब्लाॅक के प्रधान सहायक भागीरथी राम, एई प्रमोद कुमार, जेई राजेन्द्र सिंह जेपीएस कामख्या नारायण सिंह, पंचायत सेवक बालेश्वर गंझु, विजय शंकर राम, जनसेवक रघुनंदन राम, उमेश कुजूर, मुकेश भगत, श्याम सागर पांडेय, राम कुमार भगत, मारवाड़ी उरांव, सीआरपी खुर्शीद आलम, सुशांत कुमार, विक्रम मिंज आदि मौजूद थे। बैठक में बीडीओ प्रिती किस्कु ने विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम 2019 की अद्धतन प्रगति एवं लंबित प्रतिवेदन यथा चुनाव के मद्देनजर नये नाम जोड़ने व विलुप्त करने आदि लेकर को लेकर समीक्षा की। समीक्षा बैठक के उपरांत बीडीओ प्रिती किस्कु ने बताया कि आगामी नवम्बर या दिसम्बर माह में संभावित त्रिस्तरीय पंचायत उप चुनाव होनी है इसी को लेकर ये बैठक आहुत की गई है। वर्तमान में महुआडांड प्रखण्ड में वार्ड सदस्य का पांच सीट रिक्त है। पंचायत अम्बवाटोली में 2, तथा सोहर, चंपा व महुआडांड में एक - एक सीट रिक्त है।


महुआडांड में रौनियार वैश्य विकास मंच की हुई बैठक।

बैठक में संगठन को मजबूती प्रदान करने को लेकर लिया गया कई निर्णय।

महुआडांड़- स्थानीय रौनियार धर्मशाला में बुधवार को देर शाम लातेहार रौनियार वैश्य विकास मंच के जिला सचिव अनुप कुमार गुप्ता की अध्यक्षता में महुआडांड रौनियार वैश्य विकास मंच की बैठक हुई। बैठक में महुआडांड रौनियार वैश्य विकास मंच के प्रखण्ड अध्यक्ष अंतु साव, रौनियार वैश्य विकास मंच के लातेहार प्रखण्ड सचिव उमेश प्रसाद, बद्री प्रसाद, बैजनाथ गुप्ता, संतोष गुप्ता, अजय कुमार गुप्ता, जितेन्द्र गुप्ता,बसंत गुप्ता, पवन गुप्ता, बन्टी गुप्ता आदि समेत दर्जनों समाज के लोग मौजूद थे। बैठक के संबंध में रौनियार वैश्य विकास मंच के प्रखण्ड अध्यक्ष अंतु साव ने बताया कि बैठक का मुख्य उद्देश्य रौनियार समाज के लोगों का उत्थान एवं मजबूती प्रदान करना था। बैठक में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए लातेहार रौनियार वैश्य विकास मंच के जिला सचिव अनुप कुमार गुप्ता ने कहा कि समाज में कोई बड़ा छोटा नहीं होता है, समाज को आगे बढ़ाने के लिए सभी लोगों की सहयोग व भागीदारी होनी चाहिए, तभी समाज आगे बढ़ सकता है। अनुप कुमार गुप्ता ने आगे कहा कि समाज के लोगों को किसी भी प्रकार की समस्या हो तो जिला से संम्पर्क स्थापित करें, आपको हरसंभव सहायता मिलेगी । बैठक में समाज को संगठित करने को लेकर महुआडाड प्रखण्ड के चटकपुर, सेमरबुढनी के रौनियार वैश्य के लोगों के साथ भी समाज को मजबुती बनाने को लेकर चर्चा किया गया।