दुर्गा पूजा पर 10 से 18 तक होगा संगीतमय प्रवचन कार्यक्रम

 दुर्गा पूजा पर 10 से 18 तक होगा संगीतमय प्रवचन कार्यक्रम

पलामूः

हैदरनगर चैक बाजार सार्वजनिक दुर्गा पूजा समिति के तत्वावधान में 10 से 18 अक्टूबर तक रामचरित मानस पर आधारित संगीतमय प्रवचन कार्यक्रम का आयोजन होगा। इसकी जानकारी समिति के अध्यक्ष संतोष कुमार सिंह ने दी। उन्होंने कहा कि वाराणासी की प्रसिद्ध मानस मर्मज्ञा सुश्री जया मिश्रा उक्त तिथि को शाम सात से रात्रि 11 बजे तक संगीतमय प्रवचन कथा वाचन करेंगी। उन्होंने कहा कि दुर्गा पूजा की तैयारी जोरों पर है। श्रद्धालुओं से रामचरित मानस पर आधारित संगीतमय प्रवचन कथा में अधिक से अधिक संख्या में भाग लेने की अपील की है।कार्यक्रम को सफल बनाने में संरक्षक उदय प्रताप शाहीदेव, सचिव नंदलाल प्रसाद गुप्ता, उपसंरक्षक संतन चैधरी, उपसचिव जितेंद्र प्रसाद, व्यवस्था प्रमुख मनोज माली, कोषाध्यक्ष अरुण गुप्ता  प्रधान सचिव जितेंद्र अग्रवाल जुट गये हैं। उन्होंने बताया कि प्रवचन कार्यक्रम में षांति व्यवस्था को लेकर समिति ने वोलेंटियर्स तैयार किये हैं। साथ ही महिला पुरुश श्रद्धालूओं के बैठने की अलग अलग व्यवस्था की गई है। 

 

हैदरनगर में शिशु रोग की निरूशुल्क जांच दवा का वितरण

पलामूः

श्रीराम एजुकेशन एंड वेलफेयर ट्रस्ट के सौजन्य से पेट्रोल पंप के समीप स्थित स्थानीय मां विंध्यावासिनी क्लिनिक में 150 से अधिक शिशुओं की निरूशुल्क स्वास्थ्य जांच कर उन्हें मुफ्त में जरुरी दवाएं दी गई। शिशुओं की स्वास्थ्य जांच शिशु रोग विशेषज्ञ डा. संतोष कुमार मेहता (एमबीबीएस, एमडी, डीसीएच - बीएचयू) ने की। वहीं मां विंध्यावासिनी क्लिनिक के संचालक डा. रविशंकर ने जरुरी दवाएं उपलब्ध कराया। उन्होंने कहा कि शिशु रोग विशेषज्ञ डा. संतोष कुमार मेहता स्वतंत्र रुप से ग्रामीण क्षेत्र में निरूशुल्क चिकित्सा सेवा देने के प्रति कृतसंकल्पित हैं। उनके आगमन की सूचना पर उनके क्लिनिक में जांच के लिए परिजनों ने काफी संख्या में

शिशुओं को लाया। जिनकी बारीकी से जांच कर उन्हें मुफ्त दवा लालन पालन की उचित सलाह दी गई। इस शिविर में जीरो से 10 बर्ष के बच्चों की जांच में विभिन्न प्रकार रोगों का पता चला। जिनके निदान के लिए उचित दवा उपलब्ध कराया गया। शिविर में ट्रस्टी जयप्रकाश कुशवाहा के अलावा व्यवस्थापक डा. जयकुमार सिंह, डा. मधेश्वर सिंह डा. आई के वर्मा अन्य ने सक्रिय योगदान दिया।