पुलिस संस्मरण दिवस पर शहीदों को दी गयी श्रद्धांजलि, देश पर मर मिटने का लिया गया संकल्प

पुलिस संस्मरण दिवस पर शहीदों को दी गयी श्रद्धांजलि, देश पर मर मिटने का लिया गया संकल्प 

डालटनगंज, 21 अक्टूबर: पुलिस संस्मरण दिवस पर आज पलामू समेत राज्यभर में समारोह आयोजित कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी गयी। जिला मुख्यालय डालटनगंज स्थित पुलिस स्टेडियम परिसर में मुख्य समारोह का आयोजन किया गया। शहीद वेदी के सामने शस्त्र झुकाकर कर शहीदों को याद किया गया और उनकी शहादत को कभी बेकार नहीं जाने देने की शपथ ली गयी। साथ ही देश और समाज की रक्षा के लिए हमेशा मर मिटने का संकल्प लिया गया। 

                              परिजनों को बिलखते देखकर भावुक हुआ पुलिस महकमा 

मुख्य समारोह में पलामू रेंज के डीआईजी विपुल शुक्ला, पुलिस अधीक्षक इन्द्रजीत माहथा के अलावा डीएसपी, इंस्पेक्टर, पुलिस अवर निरीक्षक स्तर के अधिकारियों के अलावा जवान शामिल हुए। शहीदों के परिजन भी मौके पर मौजूद थे। श्रद्धांजलि देने के दौरान बूढ़ा पहाड़ पर हाल के दिनों में शहीद हुए जवानों के परिजन शहीद स्मारक के समक्ष फूल माला चढ़ाते ही रोने-बिलखने लगे। इसे देखकर पूरा पुलिस महकमा भावुक हो गया। बाद में महिला पुलिसकर्मियों ने शहीद के परिजनों को संभाला। कार्यक्रम में एसपी इंद्रजीत माहथा ने इस साल बूढ़ा पहाड़ पर शहीद हुए जवानों और सरायकेला में शहीद हुए एएसआई का नाम पढ़ा और उन्हें श्रद्धांजलि दी।

                           शहादत से लंगे प्रेरणा, देश सेवा के लिए दे देंगे जान: डीआईजी 

मौके पर डीआईजी विपुल शुक्ला ने कहा कि शहीद की शहादत हम सभी पुलिसकर्मियों के लिए प्रेरणा है। शहीदों की शहादत को कभी बेकार नहीं जाने दी जायेगी। देश एवं समाज की रक्षा के लिए अगर जरूरत पड़े वे अपनी जान भी देकर इसकी रक्षा करेंगे। 

                                         सीआरपीएफ 134वीं मुख्यालय में रक्तदान शिविर

केन्द्रीय अर्द्धसैनिक बल (सीआरपीएफ) द्वारा पुलिस संस्मरण दिवस अलग तरीके से मनाया गया। डालटनगंज के जीएलए काॅलेज के समीप सीआरपीएफ की 134 बटालियन मुख्यालय में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में एएसपी ऑपरेशन अरूण सिंह, सीएमओ केके सिंह, समेत 134 और 112वीं बटालियन के सैकड़ों अधिकारियों और जवानों ने रक्तदान किया। रक्तदान करने के बाद एएसपी ऑपरेशन अरूण सिंह ने कहा कि रक्तदान से किसी को नुकसान नहीं होता, सिर्फ फायदा की होता है। इसलिए लोगों को बढ़-चढ़कर रक्तदान करना चाहिए। शहीदों को याद करते हुए रक्तदान किया गया है, ताकि उनके खून से किसी को नया जीवन मिल सके। देश में शांति स्थापित करने के साथ-साथ लोगों को नया जीवन देने के लिए सीआरपीएफ हर तरह से तैयार है। 

                                            स्मरण दिवस पर शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि

पलामूः   हैदरनगर थाना परिसर में पुलिस संस्मरण दिवस का आयोजन किया गया। मौके पर उपस्थित थाना प्रभारी राकेश कुमार सिंह, एसआइ निर्भय कुमार, एएसआइ कालेष्वर लोहरा, योगेंद्र प्रसाद, सुनील त्रिपाठी जवानों ने दो मिनट का मौन रखकर शहीदों  को श्रद्धांजलि दी। श्रद्धांजलि सभा के बाद थाना प्रभारी राकेश कुमार सिंह ने कहा की शहीदों की शहादत सभी पुलिसकर्मियों के लिए प्रेरणा है। उन्होंने कहा कि पहले भी क्षेत्र के सभी उच्च विद्यालयों में शहीदों के सम्मान में कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा।


मोहम्मदगंज(पलामू)।देश की खातिर अपने प्राणों की आहुति देनेवाले शहीद पुलिसकर्मियों की स्मृति में रविवार को थाना परिसर में श्रधांजलि सभा का आयोजन किया गया।

सभा मे शामिल समस्त पुलिसकर्मियों ने अपने शहीद साथियों के नाम दो मिनट का मौन धारण कर उनकी आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की।साथ ही पुष्प अर्पित कर भावभीनी श्रधांजलि दी।मौके पर पुअनि अजय कुमार झा,एएसआई राजकुमार चौधरी,नीरज कुमार सिंह समेत सुरक्षाबल के जवान सभा मे शामिल थे।