पलामू: प्रतिमा विसर्जन जुलूस में गोली चलाने के आरोप में चार गिरफ्तार

                        पलामू: प्रतिमा विसर्जन जुलूस में गोली चलाने के आरोप में चार गिरफ्तार

डालटनगंज 22 अक्टूबर: पलामू जिले के तरहसी थानांतर्गत कोरियाडीह (सोनपुरा) में मां दुर्गा की प्रतिमा के विसर्जन के अवसर पर हुए विवाद में गोली चलाने के आरोप में पुलिस ने अशोक कुमार साव सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

आरोपी अशोक कुमार साव ने पुलिस के समक्ष बयान दिया है कि प्रतिमा विसर्जन जुलूस के दौरान शशिकांत शर्मा अपने हाथ में देशी कट्टा लहराते हुए सबको भयभीत कर रहा था। उसने शशिकांत शर्मा को प्वायंट कर कट्टा जब लहराया तो अशोक कुमार साव ने कट्टा छीनने की कोशिश की, किन्तु इसी क्रम में गोली चल गई जो शशिकांत के पैर में जा लगी।

पलामू के पुलिस अधीक्षक इन्द्रजीत माहथा ने प्रेसवार्ता में बताया कि शशिकांत शर्मा के फर्द बयान के आधार पर अशोक कुमार साव, छोटू सिंह, विक्की कुमार और निशांत कुमार को आरोपी बनाया गया, किन्तु जांच के दौरान ज्ञात हुआ कि विक्की कुमार ही घायल शशिकांत को उपचार हेतु अस्पताल में ले गाया था। उसका इलाज डालटनगंज के सदर अस्पताल में चल रहा है।

पुलिस कप्तान ने बताया कि वारदात के बाद अशोक कुमार साव ने देशी कट्टा अपने दोस्त पंकज पासवान को दिया। पासवान ने सुरेन्द्र रविदास को दिया, जिसे बाद में एक टैम्पो चालक कमरूद्दीन को कट्टा रखने को दे दिया गया। पुलिस ने इस मामले में अशोक कुमार साव, निशांत कुमार, पंकज पासवान और कमरूद्दीन अंसारी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। कट्टा को कमरूद्दीन अंसारी के मकान में बाथरूम की छत से बरामद किया गया।

कमरूद्दीन अंसारी ने गिरफ्तारी के बाद बताया कि हथियार शशिकांत शर्मा उर्फ अवधेश का है। एसपी श्री माहथा ने बताया कि विसर्जन जुलूस में हथियार लहराने वाले शशिकांत शर्मा के आचरण की जांच की जा रही है। वह अभी सदर अस्पताल में इलाजरत है। पुलिस उस पर निगरानी रखे हुए है। प्रेस ब्रीफिंग में लेस्लीगंज के एसडीपीओ अनूप कुमार बड़ाईक, तरहसी थाना प्रभाारी देवमुनि उरांव, एसआई महेन्द्र रजक उपस्थित थे।

दिलीप कुमार, पलामू, 22.10.18