देवघर से तीन साइबर अपराधी गिरफ्तार, कई मोबाइल व पासबुक बरामद

                                       देवघर से तीन साइबर अपराधी गिरफ्तार, कई मोबाइल व पासबुक बरामद

देवघर : साइबर डीएसपी नेहा बाला के नेतृत्व में पुलिस टीम ने मधुपुर थाना क्षेत्र के जगदीशपुर के पास स्थित दरवे गांव में छापेमारी कर तीन साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है. इनमें सीताराम मंडल, उमेश मंडल व राम प्रसाद मंडल शामिल हैं. इनके पास से पांच फोन बैंक के पासबुक आदि बरामद की गई. इस इस दौरान आरोपित चकरू मंडल, संतोष मंडल व नरेंद्र मंडल उर्फ लालू मंडल भागने में कामयाब रहा.

इन लोगों के पास आलीशान मकान हैं. इनमें सीताराम के घर की अनुमानित कीमत 70 लाख से अधिक बताई गई. घर के अंदर मार्बल लगा है. टीवी, एसी व सुविधा के अन्य सामान भी यहां है. घर में 15 से अधिक कमरे हैं. पुलिस सीताराम की संपत्ति का आंकलन ईडी से कराने से लिए प्रस्ताव भेजेगी. सभी के बैंक खातों व लेनदेन की जांच की जाएगी.

पूछने पर आरोपित आमदनी के स्त्रोत के बारे में नहीं बता पा रहे हैं. पुलिस के अनुसार जांच में तय हो चुका है कि ये सभी साइबर अपराधी हैं. इनके पास करोड़ों की संपत्ति है. ये बैंक खातों से पैसा उड़ाने के बाद ई-वालेट से ऑनलाइन खरीददारी करते हैं. इस गांव का मंडल टोला पुलिस की नजरों में है. यहां अधिकांश घर काफी अच्छे बने हैं और इनके पास आय का कोई ठोस जरिया नहीं है. पुलिस सभी का प्रोफाइल तैयार कर रही है.