पांच लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार , पिस्तौल व गोली बरामद, आठ अपराधिक मामलों का आरोपी है नक्सली गुड्डन समेत पलामू की महत्वपूर्ण खबरें एक क्लिक में देखें।

                               पांच लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार

                   पिस्तौल गोली बरामद, आठ अपराधिक मामलों का आरोपी है नक्सली गुड्डन

   दिलिप कुमार की कलम से--

मेदिनीनगर: पलामू में नक्सलियों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान में पुलिस को एक और बड़ी सफलता मिली है। चैनपुर थाना क्षेत्र से पुलिस ने पांच लाख के इनामी जेजेएमपी के सबजोनल कमांडर गुड्डन जी उर्फ गुड्डन सिंह को एक देसी पिस्तौल एवं दो गोली के साथ गिरफ्तार किया है। पकड़े गए नक्सली गुड्डन के खिलाफ चैनपुर, रामगढ़ एवं सतबरवा में आठ अपराधिक मामले दर्ज हैं। वह चैनपुर थाना के सलतुआ गांव निवासी नीतलाल उर्फ लीतराज सिंह का पुत्र है। मामले की जानकारी देते हुए एसपी इंद्रजीत महथा ने आज बताया कि जेजेएमपी उग्रवादी संगठन के सबजोनल कमांडर गुड्डन के अपने साथियों के साथ चैनपुर थाना क्षेत्र के खोहरी गांव में होने एवं किसी अप्रिय घटना को अंजाम देने के फिराक में रहने की सूचना मिली थी। सूचना के आलोक में अभियान एसपी अरूण कुमार सिंह के नेतृत्व में पुलिस की टीम गठित की गयी। यह टीम जब खोहरी पहुंची तो वहां चार-पांच की संख्या में संदिग्ध लोग दिखे। पुलिस द्वारा बुलाये जाने पर वे लोग भागने लगे। जिसके बाद टीम के जवानों ने खदेड़कर गुड्डन को पकड़ लिया। अन्य नक्सली जंगल अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे। एसपी ने बताया कि तलाशी के दौरान गुड्डन के पास से एक अवैध देसी पिस्तौल एवं दो जिन्दा गोली बरामद हुआ। इस छापामारी टीम में एएसपी श्री सिंह के अलावे चैनपुर थाना के अवर निरीक्षक संजय कुमार               नायक पुलिस बल के साथ शामिल थे।

                    हुसैनाबाद में हत्या के खिलाफ बवाल .नाराज लोगों ने किया सड़क जाम, दुकाने रही बंद

 पलामू: हुसैनाबाद शहर में सोमवार की रात डीलर ओमप्रकाश सिंह उर्फ बब्लु सिंह की हुई हत्या के खिलाफ मंगलवार को आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर दिया। जाम करने वाले लोग हत्यारों को गिरफ्तार करने, डीआइजी एसपी को जाम स्थल पर बुलाने, एसडीपीओ को हटाने आदि की मांग कर रहे थे। सड़क जाम के कारण जपला-छतरपुर, जपला-हैदरनगर, जपला नबीनगर जपला-डेहरी पर आवागमन घंटों बाधित रहा। हत्या के विरोध में शहर के व्यवसायियों ने अपनी-अपनी दुकानें बंद रखी। सड़क जाम करने वालों में मृतक के परिजन, हुसैनाबाद अनुमंडलीय डीलर संघ के पदाधिकारी, सदस्य, व्यवसायी भाजपा समेत अन्य दलों के नेता शामिल थे। मालूम हो कि मेदिनीनगर सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम करने के बाद शव लेकर आए एंबुलेंस समेत अन्य वाहनों को स्थानीय जयप्रकाश चैक पर खड़ा कर सड़क जाम कर दिया गया था। सड़क जाम दुकानें बंद होने से जनजीवन प्रभावित हुआ। मालूम हो कि सोमवार की देर शाम दो अज्ञात अपराधियों ने भाजपा कार्यकर्ता दुर्गेश सिंह के 40 वर्षीय पुत्र ओमप्रकाश सिंह उर्फ बबलू सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी थी। बबलू जपला-छतरपुर सड़क के किनारे होटल में नाश्ता कर रहे थे। घटनास्थल से 50 गज की दूरी पर उनकी पत्नी अपने बच्चे के साथ किराये के मकान में उपस्थित थी। घटना स्थल पर पहुंचे हुसैनाबाद अनुमंडल पदाधिकारी कुंदन कुमार, पुलिस निरीक्षक प्रभाकर सिंह थाना प्रभारी रास बिहारी लाल के बाद पलामू के पुलिस कप्तान इंद्रजीत महथा से मोबाईल पर हुई वार्ता के बाद छह घंटा बाद जाम को हटाया गया।

                       नगर निगम बोर्ड की बैठक में सफाई अन्य कार्यांे की हुई समीक्षा

                             शहर की सफाई में कोताही बर्दाश्त नहीं: मेयर

मेदिनीनगर: मेदिनीनगर नगर निगम बोर्ड की बैठक आज निगम के सभागार में हुई। अध्यक्षता करते हुए मेयर अरूणा शंकर ने बोर्ड की पिछली बैठक में लिये गए निर्णयों की संपुष्टि करते हुए निर्णय के आलोक में किये गए कार्यों की समीक्षा की। बैठक में मेयर श्रीमती शंकर ने निगम क्षेत्र की सफाई कार्यों को खासा तब्बजों देते हुए कहा कि शहर में सफाई से कोई समझौता नहीं किया जायेगा। उन्होंने आने वाले दीपावली के त्योहार के साथ-साथ छठ पूजा के दौरान निगम क्षेत्र में पर्याप्त सफाई की व्यवस्था करने का निर्देश दिया। कहा कि छठ पूजा के दौरान कोयल अमानत समेत अन्य छठ घाटों की पूरी सफाई के साथ घाटों पर व्रतियों की सुविधा के लिए अन्य आवश्यक व्यवस्था की जाय। उन्होंने छठ पर्व के दौरान घाटों पर महिलाओं की सुरक्षा से जुड़ी आवश्यक प्रबंध नगर निगम की ओर से किये जाने के निर्देश दिये। बैठक में इसके अलावे शहरी जलापूर्ति योजना के फेज-टू में पाईप लाईन बिछाये जाने के कार्यों के साथ-साथ अन्य कार्यों की समीक्षा की गयी। बैठक में उप महापौर राकेश कुमार सिंह एवं कार्यपालक पदाधिकारी अजय साव समेत लगभग सभी वार्ड पार्षद उपस्थित थे।  

                             दो सड़क दुर्घटनाओं में छह घायल, एक गंभीर

मेदिनीनगर: जिले के चैनपुर एवं छतरपुर थाना क्षेत्र के