पलामू- नावाजयपुर से रंगदार गिरफ्तार

                                                       नावाजयपुर से रंगदार गिरफ्तार मेदिनीनगर। जिले के नावाज


मेदिनीनगर। जिले के नावाजयपुर थाना क्षेत्र के बासाबार गांव से पुलिस ने रंगदारी मांगने के आरोपी मुकेश कुमार को गिरफ्तार किया है। नावाजयपुर थाना प्रभारी संतोष कुमार के अनुसार पकड़े गये मुकेश के खिलाफ एक व्यवसायी से 1,20,000 रूपये की रंगदारी मांगने का आरोप है। उन्होंने बताया है कि शुक्रवार की रात भी आरोपी द्वारा वादी को फोनकर रूपये की मांग की जा रही थी। जिसके बाद पुलिस अधीक्षक  के आदेशानुसार छापामारी दल का गठन कर आरोपी को गिरफ्तार किया गया। थाना प्रभारी के अनुसार आरोपी मुकेश पहले भी जेल जा चुका है। जेल में भी उसके पास से मोबाईल पकड़ा गया था। वहीं जेल के अंदर मारपीट करने का भी उसके खिलाफ मामला शहर थाना में दर्ज है। उन्होंने बताया है कि पकड़े गए मुकेश के पास से एक मोटरसाईकिल एवं लावा कंपनी का एक टच स्क्रीन मोबाईल बरामद हुआ है।

                                                   स्नातकोत्तर पार्ट-1 के लिए 24 नवम्बर तक भरा जाएगा परीक्षा फाॅर्म

मेदिनीनगर। एनपीविवि में स्नातकोत्तर पार्ट-1 में द्वितीय सेमेस्टर की परीक्षा फाॅर्म भरने की तिथि की घोषणा कर दी गई है। बिना विलंब शुल्क के परीक्षा फाॅर्म महाविद्यालय या विभाग में 31 अक्टूबर से 24 नवम्बर तक भरा जा सकेगा। यह जानकारी परीक्षा नियंत्रक डाॅ. गंगा प्रसाद सिंह ने दी है। उन्हांेंने बताया है कि महाविद्यालय एवं विभाग द्वारा परीक्षा फाॅर्म 26 नवम्बर को जमा किया जाएगा। वहीं 250 रूपये विलंब शुल्क के साथ 26 नवम्बर तक परीक्षा फाॅर्म भरा एवं 30 नवम्बर तक जमा किया जा सकेगा। डाॅ. सिंह ने बताया है कि बीपीएड के सत्र 2015-17 एवं 2016-18 के चतुर्थ सेमेस्टर का परीक्षा फाॅर्म बिना शुल्क के 31 अक्टूबर से 03 नवम्बर तक एवं 250 रूपये विलंब शुल्क के साथ 05 एवं 16 नवम्बर को भरा जाएगा। उन्होंने बताया है कि तिथि समाप्त होने के बाद किसी भी हाल में परीक्षा फाॅर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा।


                                                                            सात वारंटी गिरफ्तार

मेदिनीनगर। राज्य पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर पलामू में चलाये जा रहे अभियान के तहत बिति रात जिले में सात वारंटियों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें चार स्थायी तथा तीन गैर तामिला वारंटी शामिल हैं। जानकारी के अनुसार उंटारी रोड थाना से उपेंद्र कुमार सिंह, सीता रजवार, दिनेश रजवार एवं पांकी थाना से रफिक मियां, हरिवंश सिंह एवं लेस्लीगंज थाना से ज्वाला शुक्ला एवं ललित राम को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।


                                                                      विधायक ने किया संकुल भवन का शिलान्यास

मेदिनीनगर। पांकी विधायक देवेंद्र कुमार सिंह ने शनिवार को सतबरवा प्रखंड के धावाडीह गांव में महिला आजिविका संकुल केंद्र (सीएलएफ) भवन का शिलान्यास पूजा-अर्चना के बाद नारियल फोड़़कर किया। इस अवसर पर विधायक श्री सिंह ने कहा कि अब महिलाएं समुह बनाकर स्वावलंबि हो रही हैं। महिलाएं समुह के माध्यम से कई तरह के रोजगार से जुड़कर अपनी आजीविका को मजबूत कर रही हैं। उन्होंने कहा कि संकुल भवन बन जाने से समुह की महिलाओं को सहुलियत होगी। भवन में एक साथ बैठकर महिलाएं रोजगार पर चर्चा कर सकेगी। मौके पर लालती देवी, प्रभावती देवी, पे्रमा देवी, रूपम देवी, अनीता देवी, निरा देवी, सुनीता देवी, लक्ष्मण यादव, ललन साव, कामेश याद, सुधीर मिश्रा, श्याम बिहारी साव, संजय यादव, उमेश यादव, पंसस प्रमेंद्र प्रजापति एवं कामाख्या यादव आदि उपस्थित थे।