मेयर ने किया इलेक्ट्रोनिक हाउस का उद्घाटन, बड़े शहरों की तर्ज पर आगे बढ़ रहा हमारा शहर: अरूणा शंकर


                                                               मेयर ने किया इलेक्ट्रोनिक हाउस का उद्घाटन

                                                   बड़े शहरों की तर्ज पर आगे बढ़ रहा हमारा शहर: अरूणा शंकर

मेदिनीनगर: मेदिनीनगर नगर निगम की महापौर अरूणा शंकर ने आज हाॅस्पिटल चैक के पास पाॅली क्लिनिक के बगल में मनीष ट्रंक एवं इलेक्ट्रोनिक हाउस का उद्घाटन किया। इस अवसर पर दुकान के प्रोप्राईटर मनोज अग्रवाल ने महापौर श्रीमती शंकर को शाॅल ओढ़ाकर एवं पुष्पगुछ प्रदान कर सम्मानित किया। मेयर श्रीमती शंकर ने कहा कि अब हमारा शहर भी बड़े शहरों की तर्ज पर आगे बढ़ रहा है। इस दुकान में एक ही छत के नीचे ट्रंक, आलमीरा, इमारती लकड़ियों से बना सोफा, पलंग तथा ब्रांडेड कंपनियों के इलेक्ट्रोनिक्स सामान उपलब्ध होंगे। इससे ग्राहकों को काफी सुविधा होगी। उन्हें जरूरत के सामान एक ही दुकान में मिल जायेगा। मौके पर व्यवसायी प्रमोद अग्रवाल, कृष्णा अग्रवाल, रंजीत मिश्रा, रिंकू     दुबे, प्रदीप कुमार बाबुल एवं सुधांशू पाठक आदि उपस्थित थे।

                                                                      पहाड़ी में ‘आप’ की बैठक

मेदिनीनगर: शहर के पहाड़ी मुहल्ला में आम आदमी पार्टी की महिला जिला ईकाई की बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता शबाना परवीन ने की। बैठक मे महिलाओं को एकजुट होने पर बल दिया गया। साथ ही हर वार्ड एवं हर पंचायत में संगठन को मजबूत करने का निर्णय किया गया। बैठक में पार्टी की महिला इकाई की प्रदेश प्रभारी वंदना कुमारी ने कहा कि पलामू में पार्टी की महिला इकाई तेजी से बढ़ रही है। जरुरत है महिलओं को बूथ स्तर तक पहुचने की। उन्होंने कहा कि संगठन को मजबूती प्रदान करने की साथ ही आम जनता की समस्याआंे को लेकर आन्दोलन करने की भी आवश्यकता है। मंच संचालन मिडिया प्रभारी प्रियंका कुमारी ने की। बैठक मे पड़वा की अध्यक्ष नीतू देवी, जमुने पंचायत के शीला देवी, जिला उपध्क्ष हेमन्ती देवी, चियाँकी के पर्वेक्षक आरती देवी, मधुबाला देवी, बुधनी देवी, जिलेबा बीबी, गीता देवी, जिर्वा देवी, पूजा कुमारी, जमिला बीबी, सोनिया देवी, रेशमा खातुन अजमेरी खातुन समेत कई महिलायें उपस्थित थीं।

                                            पुरानी पेंशन बहाली के लिए सांसद आवास पर किया उपवास

डालटनगंज, 28 अक्टूबर: पुरानी पेंशन बहाली राष्ट्रीय आंदोलन के बैनर तले आज पलामू के सांसद विष्णुदयाल राम के आवास पर पदाधिकारी एवं कर्मचारियों ने एक दिवसीय उपवास कार्यक्रम रखा। इसकी अध्यक्षता आंदोलन के जिला संयोजक मनोज मेहता व संचालन दिनेश कुमार शुक्ला ने की। इस दौरान आंदोलन के झारखण्ड प्रांतीय कोर कमिटी के प्रदेश प्रभारी विक्रांत कुमार सिंह मुख्य रूप से उपस्थित थे। कार्यक्रम के दौरान 2004 के बाद सरकारी सेवा में कार्यरत कर्मचारी व पदाधिकारियों ने अंशदायी पेंशन योजना को समाप्त कर पुरानी पेंशन योजना फिर से लागू करने की मांग का समर्थन करने की गुहार सांसद से लगायी। रेलवे एसोसिएशन धनबाद जोन के अध्यक्ष संतोष तिवारी ने सांसद से आवश्यक पहल कर पुरानी पेंशन लागू कराने का अनुरोध किया। इस कार्यक्रम में विभिन्न संगठनों के राज्य व केन्द्रकर्मी शामिल थे। मौके पर उदय मांझी, चंदन कुमार, अरूण दुबे, अविनाश तिवारी, अजय कुमार, राजेश रंजन पिंकू व राजेश कुमार समेत बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे। 

                                                                  पलामू के युवक की रांची में हत्या

मेदिनीनगर/रांची: रांची के धुर्वा थाना क्षेत्र के एसबीआई के पास आज सुबह एक व्यक्ति का शव पाये जाने से इलाके में सनसनी फैल गयी। बाद में शव से मिले आधार कार्ड के आधार पर उसकी शिनाख्त पलामू के सेमरीखुर्द निवासी अरविंद कुमार ओझा के रूप में हुई है। शव के सिर में गंभीर चोट के निशान है, जिसके आधार पर पुलिस मौत का कारण दुर्घटना भी मान रही है। जानकारी के अनुसार आज सुबह एसबीआई के सामने शव पड़ा देख लोगों ने इसकी सूचना ध्ाुर्वा थाने को दी। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। धुर्वा थाना प्रभारी राजीव कुमार ने बताया कि प्रथम दृष्टया यह दुर्घटना का मामला लग रहा है लेकिन दुर्घटना है या हत्या की गयी है इसका खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही हो सकता है।

                                                         शहर के जाने-माने आंख के डाॅ. एम प्रसाद का निधन

मेदिनीनगर: शहर में नेत्ररोग विशेषज्ञ के रूप में मशहूर रहे चिकित्सक डाॅ. एम प्रसाद का निधन हो गया। वे 87 वर्ष के थे। उन्होंने रांची के मेदान्ता अस्पताल में अंतिम सांस ली। बताया जाता है कि 15 दिन पहले उन्हें निमोनिया की शिकायत हुई थी, जिसके बाद इलाज के लिए उन्हें मेदांता में भर्ती कराया गया था। बताया जाता है कि वे अपने पीछे दो बेटा और एक बेटी समेत पत्नी को छोड़ गए हैं। उनका बड़ा बेटा एक बड़ी कंपनी में जीएम है तो दूसरा पुत्र बिहार के औरंगाबाद में सप्लाई इंस्पेक्टर के पद पर कार्यरत है। उनके दामाद आईएएस अधिकारी है।

                                                                शिक्षक संघ की बैठक में कई बिन्दुओं पर चर्चा 

मेदिनीनगर: अखिल झारखण्ड प्राथमिक शिक्षक संघ के पलामू जिला इकाई की बैठक सुदना बीआरसी में हुई। अध्यक्षता संघ के जिलाध्यक्ष सुधीर कुमार दुबे एवं संचालन महासचिव अमरेश कुमार सिंह ने किया। बैठक मेें मुख्य रूप से चालू माह अक्टूबर के शिक्षकों के वेतन का भुगतान पूर्व की तरह ही कराने एवं उच्च न्यायालय के हालिया आदेश के आलोक में कालबद्ध प्रोन्नति से संबंधित शिक्षकों का वेतन निर्धारण एवं लेखा विभाग से सत्यापन कराने के साथ-साथ सेवा संपुष्टि तथा गे्रड टू से गे्रड थ्री में प्रोन्नति आदि विषयों पर चर्चा की गयी। बैठक में जिला शिक्षा अधीक्षक के कार्यालय में व्याप्त भ्रष्टाचार, लापरवाही एवं कार्य के प्रति उदासीनता पर शिक्षक नेताओं ने कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए सुधार नहीं होने पर आंदोलन की धमकी दी। कहा कि शिक्षक स्थानांतरण एवं युक्तिकरण में भारी अनियमितता बरती गयी है। बैठक में कई अन्य बिन्दुओं पर भी चर्चा करते हुए पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरविंद कुमार सिंह के निलंबन को वापस लेते हुए उनके पदस्थापन की मांग की गयी। बैठक में बड़ी संख्या में संघ से जुड़े शिक्षक उपस्थित थे।