माॅल ने किया छोटे व्यवसायियों का खस्ताहाल , बाजार के विस्तार के लिए पांच किलोमीटर दूर खुले माॅल: बबलू गुप्ता

                                                          माॅल ने किया छोटे व्यवसायियों का खस्ताहाल

                                                 बाजार के विस्तार के लिए पांच किलोमीटर दूर खुले माॅल: बबलू गुप्ता

मेदिनीनगर: आजसू नेता सुनील कुमार गुप्ता उर्फ बबलू गुप्ता ने पलामू के उपायुक्त को आवेदन देकर शहर के सिटी स्टाईल माॅल के भवन की जांच कराने एवं भविष्य में नए माॅल को शहर से पांच किलोमीटर दूर खोलने की अनुमति देने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि शहर में सिटी स्टाईल माॅल के चालू होने से छोटे व्यवसायियों के सामने रोजी रोटी की समस्या उत्पन्न हो गयी है। हाल यह है कि छोटे व्यवसायी अपनी कमाई तो दूर खर्चा भी नहीं निकाल पा रहे हैं। बहुत से व्यवसाय बंद होने के कगार पर पहुंच रहे है। इससे बेरोजगारी के साथ-साथ अपराध भी बढ़ सकता है। उन्होंने कहा है कि डालटनगंज शहर में एक किलोमीटर के अंदर ही सारा बाजार है, जबकि शहर लगभग चार किलोमीटर में फैला हुआ है। छोटे एरिया में सिटी स्टाईल जैसा माॅल न जाने किस अनुपात में जायज माना जा रहा है। श्री गुप्ता ने कहा है कि जिस तरह डीप बोरिंग से अगल-बगल के लोगों को जलस्तर नीचे जाने से होने वाली परेशानियों को देखते हुए इसे अवैध करार दिया गया है। इसी आधार पर माॅल जैसे बड़े व्यवसायों पर रोक लगनी  चाहिए। उन्होंने कहा है कि शहर में आने वाले दिनों में बिग बाजार, भी-मार्ट जैसे बड़े माॅल लाने का प्रोग्राम है। उनके आने से यहां के लगभग सभी व्यवसायियों के सामने रोजीरोटी की समस्या आ जायेगी। श्री गुप्ता ने वर्तमान में संचालित सिटी स्टाईल माॅल की भवन निर्माण की जांच कराने की मांग की है। आशंका जतायी है कि इस भवन का नक्शा नगर निगम से पास नहीं कराया गया है। अगर बिना नक्शा पास कराये भवन बनाया गया है तो उसमें बड़े माॅल का संचालन वैध नहीं है। उन्होंने भविष्य में नए माॅल को शहर से पांच किलोमीटर दूर खोलने की अनुमति देने की मांग की है। कहा है कि शहर का क्षेत्र बढ़ा है, आबादी बढ़ी है लेकिन बाजार का एरिया पहले के जैसा ही है। बाजार क्षेत्र का भी विस्तार किया जाना चाहिए। इससे शहर के पुराने व्यवसायी जहां सुरक्षित होंगे वहीं दूसरे इलाकों में भी व्यवसाय का विकास होगा। बाजार से भीड़ कम होगी तो यातायात व्यवस्था भी नियंत्रित रहेगी। उन्होंने उपायुक्त से निष्पक्ष जांच कराकर नियमानुकूल कार्रवाई किये जाने की मांग की है।


                            स्पेशल टास्कफोर्स की छापामारी में भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद, एक गिरफ्तार, आठ अज्ञात अभियोग दर्ज 

डालटनगंज, 28 अक्टूबर: पलामू के उपायुक्त डाॅ. शांतनु कुमार अग्रहरि एवं पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत महथा के संयुक्त निर्देश पर उत्पाद एवं पुलिस की संयुक्त जिला स्पेशल टास्क फोर्स द्वारा जिले के विभिन्न क्षेत्रों में अवैध शराब निर्माण एवं बिक्री के खिलाफ छापामारी की जा रही है। इस दौरान पिछले दो दिनों में शहर समेत पांकी एवं लेस्लीगंज थाना क्षेत्र से पुलिस ने बड़ी मात्रा में महुआ निर्मित अवैध शराब एवं जावा महुआ बरामद किया है। इस दौरान एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। वहीं आधा दर्जन से अधिक मामले दर्ज किये गए हैं। जिला जनसंपर्क पदाधिकारी देवेन्द्र नाथ भादुड़ी के अनुसार पिछले दो दिनों में पांकी व लेस्लीगंज थाना क्षेत्र में अवैध शराब निर्माण के अड्डों पर विशेष टास्कफोर्स द्वारा छापामारी की गयी है। इस दौरान लेस्लीगंज थाना क्षेत्र के गोराडीह कुंदरी बाजार तरहसी थाना क्षेत्र के बेदानी खुर्द एवं पांकी थाना क्षेत्र के तेतरी बाजार तथा नीमाचक इलाके में सघन उत्पाद छापामारी अभियान चलाकर 102 लीटर अवैध शराब तथा 180 किलोग्राम जावा महुआ बरामद किया गया है। इस दौरान एक अभियुक्त को गिरफ्तार करते हुए आठ लोगों के खिलाफ अभियोग दर्ज किया गया है। गौरतलब हो कि शनिवार को शहर के मुस्लिम नगर, मदन मोहन रोड, दुर्गाबाड़ी रोड, शिवाला रोड, भटठी रोड, माली मुहल्ला, भुईयां टोला व आदर्श नगर आदि क्षेत्रों में सघन छापामारी अभियान चलाकर 10 लीटर अवैध शराब एवं पांच लीटर बियर बरामद करते हुए दो लोगों के खिलाफ अभियोग दर्ज किया गया है। डीपीआरओ श्री भादुड़ी ने बताया कि जिले में अवैध शराब निर्माण एवं कारोबार के खिलाफ विशेष टास्कफोर्स का छापामारी अभियान आगे भी जारी रहेगा।

                                                               विधायक ने किया जलसा का उद्घाटन

                                     उलेमाओं की नसीहत जीवन में उतारने में ही जलसा की सार्थकता: देवेन्द्र

     मेदिनीनगर: सतबरवा प्रखण्ड के सेहरा गांव में शनिवार की रात आयोजित राजा काॅन्फ्रेस सह जलसा का उद्घाटन पांकी विधायक देवेन्द्र कुमार सिंह उर्फ बिट्टू सिंह ने किया। इस अवसर पर जलसे को संबोधित करते हुए विधायक श्री सिंह ने कहा कि देश के विभिन्न शहरों से आये मुकर्रीरों की बातों को सुनकर उनकी नसीहतों को जीवन में उतारने से ही जलसा के आयोजन की सार्थकता साबित होगी। उन्होंने कहा कि जलसा जैसे आयोजनों में उलेमा लोगों के अंदर अच्छाई लाने का प्रयास करते हैं। विधायक श्री सिंह ने कहा कि पांकी विधानसभा क्षेत्र सांप्रदायिक एकता का मिशाल है। हमसबों को सजग रहकर अपनी एकता और अखण्डता को हर हाल में बनाये रखना है, तभी सही मायने में पांकी विकसित हो सकेगा। उन्होंने कहा कि पांकी विधानसभा क्षेत्र में यज्ञ और जलसा का आयोजन लोक आपस में मिल-जुलकर करते हैं। एक दूसरे के त्याहारों में भी मिल-जुलकर खुशियां मनाते हैं। यही कारण है कि पांकी विधानसभा क्षेत्र आपसी भाईचारे के मामले में पलामू में नम्बर वन रहा है। जलसा में उलेमाओं ने मुस्लमानों से अल्लाह और उनके रसूल के बताये रास्ते पर चलने की नसीहत दी। कहा कि दीन की राह पर चलकर ही हमारी दिन और दुनियां दोनों सवरेगी। कहा कि जिन्दगी का मकशद अल्लाह और उसके रसूल की रजा होनी चाहिए। मौके पर विधायक प्रतिनिधि लक्ष्मण यादव, कलाम अंसारी, इमामुद्दीन मियां, मुर्सत अंसारी, इम्तेयाज अंसारी, तस्लीम अंसारी, कुदूष मियां, मंजर अंसारी, मतीन अंसारी, संजय यादव, पंसस अशोक कुमार पासवान, श्याम बिहारी साव, सत्येन्द्र, महेन्द्र, लालबिहारी साव, कमेश यादव, मंदीप तिवारी, उमेश तिवारी, मंटू तिवारी, बबलू सिंह, कक्कू सिंह, राकेश सिंह, धनंजय सिंह व बबलू पाण्डेय आदि उपस्थित थे।

                                                    दूसरे चरण की काउंसिलिंग के लिए धरना देंगे बेरोजगार 

 मेदिनीनगर: बेरोजगार संघर्ष मोर्चा की बैठक रविवार को कचहरी परिसर के ताईद सेड में मोर्चा अध्यक्ष उदय राम की अध्यक्षता में हुई। बैठक में चुतर्थवर्गीय कर्मचारियों की नियुक्ति के लिए दूसरे चरण की काउंसिलिंग कराने की मांग को लेकर चलाये जा रहे आंदोलन की समीक्षा की गयी। निर्णय लिया गया कि दूसरे चरण की काउंसिलिंग की मांग को लेकर छठ पूजा बाद मोर्चा द्वारा उपायुक्त कार्यालय के समक्ष धरना दिया जायेगा। इस दौरान उपायुक्त से 35 से कम अंक लाने वाले अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग कराने एवं 35 से 15 अंक वाले अभ्यर्थियों को पैनल संधारण सूची में शामिल करने की मांग की गयी। कहा गया कि 267 पद रिक्त है और जब रिक्तियां है तो दूसरे चरण की काउंसिलिंग क्यों नहीं करायी जा रही है। काउंसिलिंग नहीं कराये जाने से बेरोजगारों में आक्रोश व्याप्त है। पलामू जिला प्रशासन बेरोजगारों के भविष्य के साथ खेलवाड़ कर रहा है। मोर्चा बेरोजगारों के साथ अन्याय बर्दाश्त नहीं करेगा। इसके लिए जरूरत पड़ी तो सड़क से सदन तक आंदोलन होगा। बैठक में संजय कुमार सिंह, प्रवीण कुमार, श्यामपाठक, शिवनारायण साह, अनुज कुमार पासवान, सीताराम ठाकुर, रवि कुमार श्रीवास्तव, प्रदुम्न तिवारी, मनोज कुमार ठाकुर जयपाल मोची, विनोद राम, बृन्दा प्रसाद, रूपेश कुमार, आकाश कुमार, उमेश कुमार, रवीन्द्र कुमार साव आदि उपस्थित थे।